spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

कार कंपनियों के लिए शानदार रहा October, गाड़ियों की हुई बम्पर बिक्री

- Advertisement -

नई दिल्ली: October 2020 में तीन दिग्गज कार निर्माता कंपनियों मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर्स और टाटा मोटर्स ने सबसे ज्यादा मंथली सेल दर्ज की है। October महीने में 1,82,448 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारुति सुजुकी ने पिछले साल के मुकाबले 18.9 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। लॉकडाउन के कारण कई महीने चली मंदी के बाद आखिरकार ऑटोमोबाइल सेक्टर के भी अच्छे दिन आते दिख रहे हैं। अक्टूबर महीना फेस्टिव सीजन के चलते कार मेकर कंपनियों के लिए काफी शानदार रहा है।

October में  Maruti Suzuki की ताबड़तोड़ बिक्री

कॉम्पैक्ट कार सेगमेंट में कंपनी की मारुति वैगनआर, स्विफ्ट, सिलेरियो, इग्निस, बलेनो, डिजाइन जैसी गाड़ियां बिकी। मारुति सुजुकी ने हैचबैक सेगमेंट में ऑल्टो और एस-प्रेसो की 28,462 यूनिट्स बेची, वहीं मिड साइज सेडान कार Ciaz की 1,422 यूनिट्स बिकी है। कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी पहले नंबर पर रही है। बीते महीने घरेलू बाजार में कंपनी ने 1,66,825 वाहन बेचे हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी सेल है। इसके अलावा अक्टूबर में 9,586 यूनिट्स को एक्सपोर्ट भी किया।

October में दर्ज की Hyundai ने 13.2% की ग्रोथ

- Advertisement -

साउथ कोरियन कंपनी ह्यूंदै ने 13.2 प्रतिशत की सालाना ग्रोथ हासिल करते हुए अक्टूबर में 56,606 वाहनों की बिक्री की है। इसके अलावा 12,230 कारों को एक्सपोर्ट भी किया है। नई-जेनरेशन क्रेटा, अपडेटेड वर्ना, वेन्यू, ऑरा और नियोस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां रही है। कंपनी 6 नवंबर को नई Hyundai i20 भी लॉन्च करने जा रही है।

Tata Motors तीसरे नंबर पर

अक्टूबर 2020 में कार बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स तीसरे नंबर पर रही है। कंपनी ने 23,600 गाड़ियों की बिक्री की, जबकि पिछले साल अक्टूबर में सिर्फ 10,431 यूनिट्स बेची थी। इस तरह कंपनी ने 79.20 प्रतिशत की सालाना ग्रोथ हासिल की है। बता दें कि कंपनी की टाटा नेक्सॉन, हैरियर और टियागो जैसी गाड़ियों को ग्राहकों का काफी प्यार मिल रहा है।

इसे भी  पढ़ें :Mercedes ने पेश किया नया मॉडल, टेस्टिंग में दिखी झलक

इसे  भी  पढ़ें :बाजार में नया अवतार, लॉन्च हो गया महिंद्रा का थार

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img