February 28, 2024
Wednesday, February 28, 2024
More
    17 C
    Patna
    16.1 C
    Ranchi
    12 C
    Lucknow
    spot_img

    नए साल में बाजार में आ रही माइक्रो एसयूवी AX1

    spot_img

    Published On :

    टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस चार्जर की होगी सुविधा

    कोहराम लाइव डेस्क : टेस्ट मॉडल को फंक्शनल रूफ रेल्स, डायमंड कट अलॉय व्हील्स (Diamond cut alloy wheels) और एलईडी (LED) टेल लैंप के साथ देखा गया। एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे

    भारत सहित कई जगहों पर की जा चुकी है स्‍पॉट

    अधिक से अधिक किफायती हाई-राइडिंग वाहनों के बढ़ते रुझान के साथ हुंडई अपनी सबसे सस्ती एसयूवी लांच करने पर भी काम कर रही है। यह कोडनेम ‘AX1’ नाम से तैयार की जा रही है। यह माइक्रो-एसयूवी भारत के साथ-साथ कई जगहों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की जा चुकी है। टेस्टिंग स्‍पॉट से प्राप्‍त जानकारी के आधार पर अपकमिंग हुंडई AX1 के बारे में 5 जानकारियां ध्‍यान दखने लायक हैं।

    इसे भी पढ़ें :कातिल दुल्‍हन : दूल्‍हे का मर्डर कर रातभर रही शव के साथ…

    हाई राइडिंग होगा कद

    स्पाई शॉट्स का सुझाव है कि हुंडई AX1 में एक हाई-राइडिंग कद होगा। साथ ही एक बॉक्सी सिल्हूट भी होगा। हुंडई स्टाइलिंग एलिमेंट्स पर नरम हो सकती है, ताकि इसे उपभोक्ताओं के लिए किफायती बनाया जा सके। टेस्ट मॉडल को फंक्शनल रूफ रेल्स, डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लैंप के साथ देखा गया है और यह सभी फीचर्स प्रोडक्शन मॉडल में भी रास्ता बना सकते हैं।

    इसे भी पढ़ें :5 साल की बच्‍ची के साथ हैवानियत, …और फिर उतारा मौत के घाट

    सेंट्रो की तरह ही K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित

    उम्मीद की जा रही है कि यह कार सेंट्रो की तरह ही K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, साथ ही ग्रैंड i10 निओस और नेक्स्ट-जनरेशन i20 से 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन प्राप्त कर सकती है। यह इंजन 83 पीएस का पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। AX1 संभवतः 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ एक ऑप्शनल ऑटोमैटिक के साथ पेश की जाएगी।

    इसे भी पढ़ें :बाहुबली के छलके आंसू, तीन साल बाद अपनों से मिले शहाबुद्दीन

    ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल

    AX1 में संभवतः एलईडी डीआरएल, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री और हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर के साथ आएगी।

    इसे भी पढ़ें :रांची का कुमार गर्ल्स हॉस्टल सील, जानिये क्या है वजह

    कीमत 5.5 से 8.5 लाख के बीच होने की उम्‍मीद

    हुंडई की कीमत AX1 की कीमत 5.5 – 8.5 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है, जो इसे भारतीय बाजार में कार निर्माता की सबसे सस्ती एसयूवी बनाएगी। इसे हुंडई के लाइन-अप में वेन्यू के नीचे स्थित किया जाएगा।

    इसे भी पढ़ें :झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व AGM खड़गपुर से गिरफ्तार

    मारुति सुजुकी इग्निस सहित अन्‍य को चुनौती

    हुंडई AX1 माइक्रो एसयूवी का प्रोडक्शन-रेडी वर्जन मारुति सुजुकी इग्निस के साथ-साथ महिंद्रा KUV100 NXT को चुनौती देगा। यह विशेष सेगमेंट जल्द ही एक नई पेशकश यानी उत्पादन के लिए तैयार टाटा एचबीएक्स को भी देखेगा।

    इसे भी पढ़ें :Safety Features में इंडियन कारों के लिए कंपलसरी किया जाएगा Dual Airbag

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )