kohramlive
Tuesday, March 5, 2024
kohramlive
27 C
Patna
26.1 C
Ranchi
24 C
Lucknow
spot_img

Wrinkles हटाकर Face को चमकदार बनाए बादाम

spot_img

Published On :

कोहराम लाइव डेस्क : आज के दौर में गलत लाइफस्टाइल(Lifestyle), बढ़ता प्रदूषण (Pollution) और हार्मफुल मेकअप (Harmful Makeup) के कारण चेहरे की त्‍वचा पर खास असर दिखाई पड़ता है। उम्र से पहले ही चेहरे पर  रिंकल्‍स यानी झुर्रियां आने लगी हैं। लोग इस समस्‍या से निपटने के लिए कई तरह के क्रीम का इस्तेमाल करते हैं,  इसका असर टिकाऊ नहीं होता। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे हैं, जो चेहरे की झुर्रियों को परमानेंट तरीके से हटाने के लिए कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसा ही एक नुस्खा है बादाम का नुस्खा। इसके नियमित प्रयोग से चेहरे पर चमक आती है, त्वचा को पोषण मिलता है और झुर्रियां गायब नहीं तो कम जरूर हो जाती हैं। फिर भी इसका प्रयोग करने के पहले स्किन के डॉक्‍टर की सलाह जरूर ले लेनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें :Shame : कलयुगी बाप ने घोंट दिया मासूम ‘लक्ष्मी’ का गला, चाहिए था बेटा

बादाम,सरसों और सेंधा नमक का मसाज

बादाम, सरसों और सेंधा नमक को एक साथ पीसकर चेहरे पर लगाएं। इसे आंखों की तरफ से खींच कर गालों की तरफ मसाज करें जैसे फेशियल करते समय की जाती है। इसे रोज मसाज करें और एक हफ्ते में आपको अपने चेहरे पर फर्क दिखने लगेगा।

इसे भी पढ़ें :Bokaro के अनुराग का कमाल, हिंदी ओलंपियाड में देशभर में सेंकेड

बादाम और सौंफ का मिश्रण

रोज बादाम और सौंफ का मिश्रण बनाकर खाने से भी चेहरे को पर्याप्त पोषण मिलता है और कुछ ही दिनों में झुर्रियां कम होने लगती है।

इसे भी पढ़ें :बाहुबली के छलके आंसू, तीन साल बाद अपनों से मिले शहाबुद्दीन

बादाम और चंदन का मिक्‍सचर 

भीगे बादाम का छिलका हटाकर उसे चंदन के साथ घिस लें। इस मिश्रण को फेस पैक की तरह चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर आई झुर्रियां धीरे धीरे खत्म हो जाएंगी

इसे भी पढ़ें :राज्‍य के 8 IPS अधिकारियों को मिला प्रमोशन, जानिए किसे मिला कौन सा रैंक

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Related articles

Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )

spot_img