spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

हाथरस पर उबाल : रांची में कांग्रेस पार्टी ने किया मौन सत्याग्रह

spot_img
spot_img
- Advertisement -

रांची :  राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में कांग्रेस पार्टी ने मौन सत्याग्रह किया। यह प्रदर्शन उत्तर प्रदेश के हाथरस में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और यूपी सरकार के विरोध में किया गया। कांग्रेस ने पूरे राज्य में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया। रांची के मौन सत्याग्रह का नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने किया।

रामेश्वर उरांव ने कहा, यूपी में जंगलराज

- Advertisement -

डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात हो रहा है। राज्य सरकार के संरक्षण में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। महिलाओं पर अत्याचार देश में सबसे ज्यादा हो रही है, हाथरस की घटना इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को कानून का ज्ञान नहीं है या सरकार के इशारे पर दुष्कर्म की घटना से इंकार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का स्पष्ट रूप से निर्देश है कि ऐसे मामलों में पीड़िता का बयान ही दुष्कर्म की पुष्टि के लिए काफी है। वह भी पुलिस अधिकारी रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : रिश्तों का खून : लाठी से पीटकर पिता ने जवान बेटे को मारा डाला

कांग्रेस संघर्ष जारी रखेगी :  बन्ना

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए जो संघर्ष शुरू किया है, कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता उसे अंजाम तक पहुंचाएगा। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महत्व कमलेश ने कहा कि यूपी की सरकार का रवैया लोकतंत्र का गला घोंटने वाला है। कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि एसआईटी जांच के नाम पर पीड़िता के परिवार को ही नजरबंद कर दिया गया। मौके पर मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान और रविंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकारें सत्ता के मद में तंत्र का उपयोग दमानात्मक कार्रवाई के लिए कर रही है। इसके खिलाफ कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें : आईपीएल में धौनी का एक नया रिकॉर्ड, 100 कैच पूरे किये

इसे भी पढ़ें :  नदी की चट्टान पर रातभर फंसे युवक को एनडीआरएफ ने निकाला

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img