spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

आईपीएल में धौनी का एक नया रिकॉर्ड, 100 कैच पूरे किये

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद भी रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धौनी आईपीएल में नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। यह रिकॉर्ड आईपीएल में विकेटकीपर के रूप में 100 कैच पूरे करने का है। चार अक्टूबर की देर शाम को खेले गए आईपीएल के 18वें मैच में उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया और इस आईपीएल के इस 13वें सीजन में लगातार तीन हार के बाद फिर जीत हासिल की।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : शिकंजा : छह बोरा गांजे के साथ अंतर्राज्यीय महिला तस्कर गिरफ्तार

तीन हार के बाद चेन्नई ने जीता मैच

मैच में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की धुआंधार फिफ्टी और दोनों के बीच रिकॉर्ड सेंचुरी साझेदारी से यह जीत हासिल हुई। चेन्नई ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए डु प्लेसिस (नाबाद 87) और वॉटसन (नाबाद 83) के बीच पहले विकेट की 181 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 17.4 ओवर में बिना विकेट खोए 181 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिनेश कार्तिक ने लिये हैं 103 कैच

चेन्नई के कप्तान महेंद्धोर सिंह धौनी को इस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन इस दौरान उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 39 साल के धोनी का आईपीएल में विकेटकीपर के रूप में शानदार प्रदर्शन जारी है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में अपने आईपीएल इतिहास के 100 कैच पूरे कर लिए। बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा कैच लेने की बात करें तो इस समय कोलकाता के दिनेश कार्तिक उनसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने नाम 103 कैच दर्ज हैं। इसके अलावा धोनी के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 39 स्टंपिंग करने का रिकॉर्ड भी है।

इसे भी पढ़ें : जेईई एडवांस्ड के नतीजे घोषित, चिराग फलोर ने किया टॉप

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img