spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

बर्थडे पर Anil Kumble को कोहली ने किया विश, लिखी ये बात…

- Advertisement -

Anil Kumble 132 टेस्ट में 619 विकेट और 271 वनडे में 337 विकेट लिया

कोहराम लाइव डेस्‍क : भारत के महान स्पिनर Anil Kumble का आज बर्थडे है. बर्थडे पर क्रिकेटर और उनके फैंस उन्हें जन्मदिन विश कर रहे हैं. पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने कुंबले को बर्थडे की बधाई दी। कुंबले को जन्‍मदिन की बधाई देने वालों में एक ऐसा नाम भी है जो सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : आज से Shardiya Navratri आरंभ, जानिये पूजा की विधि और शुभ मुहूर्त

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व स्पिनर औऱ पूर्व भारतीय कोच Anil Kumble को बर्थडे विश किया है. कोहली ने ट्वीट कर पूर्व कोच को बर्थडे की बधाई दी है. कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बर्थडे की शुभकामनाएं, अनिल भाई, आपका दिन शुभ हो.’ कोहली का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है. फैन्स कोहली के इस ट्वीट पर जमकर कमेंट कर रहे हैं.

Anil Kumble  का बतौर कोच बेहतर रहा था कार्यकाल

बता दें कि भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले का बतौर कोच एक साल काफी सफल रहा था। जिसमें टीम इंडिया ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी और साथ ही टेस्ट में विश्‍व चैंपियन के तौर पर उभरी थी। उनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 17 में से केवल एक ही टेस्ट गंवाया था. 2017 चैंपियनशिप ट्रॉफी के बाद कुंबले ने कोचिंग पद से इस्तीफा दे दिया था.

इसे भी पढ़ें : Manifesto में तेजस्‍वी का वादा, सरकार बनते ही 10 लाख लोगों को नौकरी

बता दें कि कप्तान कोहली और कुंबले के बीच मतभेद की खबर आई थी, आखिर में कुंबले को कोचिंग पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

भारत के लिए कुंबले ने 132 टेस्ट में 619 विकेट और 271 वनडे में 337 विकेट लेने का कमाल किया. अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज. कुंबले ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी भी है. अपने करियर में कुंबले ने गेंदबाजी से जो मुकाम हासिल किया है उसे भूलाया नहीं जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : Change : एक नवंबर से बिना ओटीपी के नहीं मिलेगा सिलेंडर

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img