spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img

Related articles

spot_img

Change : एक नवंबर से बिना ओटीपी के नहीं मिलेगा सिलेंडर

spot_img
- Advertisement -

नई दिल्ली : एक नवंबर से गैस के होम डिलीवरी में बड़ा Change आनेवाला है। अब एलपीजी सिलेंडर बिना ओटीपी के नहीं मिलेगा। सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया में बदलाव की जाएगी। एक नवंबर से यह बदलाव होने वाला है। चोरी रोकने और सही ग्राहक की पहचान के लिए तेल कंपनियां नया एलपीजी सिलेंडर का नया डिलीवरी सिस्टम लागू करने वाली हैं।

DAC नाम दिया गया इस सिस्टम को

- Advertisement -

बिना ओटीपी गैस सिलेंडर नहीं मिलने के इस नए सिस्टम को DAC-डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड का नाम दिया जा रहा है। पहले 100 स्मार्ट सिटी में यह सिस्टम लागू होगा। इसके बाद अन्य शहरों में।

इसे भी पढ़ें : Bollywood सिंगर कुमार सानू भी कोरोना पॉजीटिव

क्या होगा असर

इस बड़े Change से केवल बुकिंग करा लेने भर से सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा उस कोड को जब तक आप डिलीवरी ब्वाय को कोड नहीं दिखायेंगे तब तक सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी। अगर किसी कस्टमर का मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है तो डिलीवरी ब्वॉय के पास के ऐप होगा, जिसके जरिए वह रियल टाइम अपना नंबर अपडेट करवा लेगा और उसके बाद कोड जनरेट हो जाएगा।

कई कस्टमर्स की मुश्किलें बढ़ जाएंगी

नए सिस्टम से उन कस्टमर्स की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, जिनका पता और मोबाइल नंबर गलत हैं तो इस वजह से उन लोगों की सिलेंडर की डिलीवरी रोकी जा सकती है। तेल कंपनियां इस सिस्टम को पहले 100 स्मार्ट सिटी में लागू करने वाली हैं। बाद में धीरे-धीरे दूसरी सिटी में भी लागू कर सकती हैं। बता दें कि ये सिस्टम कमर्शियल सिलेंडर पर लागू नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें : IPL : पांच हार के बाद पंजाब को मिली जीत, बेंगलुरु को हराया

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img