spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

आईपीएल : मुंबई ने कोलकाता को हराया, रोहित शर्मा ने खेली धुआंधार पारी

spot_img
spot_img
- Advertisement -

अबुधाबी : 13वें इंडियन प्रीमियर लीग-आईपीएल में अबुधाबी में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने कोलकाता को परास्त कर अपना विजयी अभियान शुरू किया। मैच में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने लाजवाब पारी खेली। वहीं अपने गेंदबाजों के भी शानदार प्रदर्शन से मुंबई ने 23 सितंबर की देर शाम को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रनों से हरा दिया। मैच में रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और छह छक्के शामिल हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 47, छह चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : मैट्रिक-इंटर के टॉपरों को मिली कार, 2021 के टॉपरों की पढ़ाई…

मुंबई ने इन दोनों के महत्वपूर्ण योगदान से पांच विकेट पर 195 रन बनाये। इसके जवाब में केकेआर की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से गेंदबाजी में नाकाम रहे और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे पैट कमिन्स ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, जिसमें जसप्रीत बुमराह (32 रन देकर दो) के एक ओवर में लगाये चार छक्के शामिल हैं। ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिनसन और राहुल चाहर ने भी मुंबई की तरफ से दो-दो विकेट लिये। केकेआर ने 2013 के बाद पहली बार आईपीएल में अपना पहला मैच गंवाया जबकि मुंबई ने यूएई में छह हार के बाद पहली जीत दर्ज की थी। इससे पहले उसने यहां 2014 में पांचों मैच गंवाये थे जबकि इस बार उद्घाटन मैच में वह चेन्नई सुपरकिंग्स से पांच विकेट से हार गया था।

पिछले आठ सीजन में पहली बार केकेआर ओपनिंग मैच हारी

2012 के बाद कोलकाता टीम पहली बार आईपीएल में अपना ओपनिंग मैच हारी है। आठ साल पहले उसे दिल्ली डेयरडेविल्स ने आठ विकेट से हराया था। इससे पहले मुंबई के खिलाफ केकेआर ने अब तक दो बार (2014, 2015) अपना ओपनिंग मैच खेला और दोनों में उसे जीत मिली थी।

आईपीएल में रोहित के 200 छक्के

आईपीएल में रोहित शर्मा 200 छक्के लगाने वाले दूसरे और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। क्रिस गेल 326 सिक्स के साथ टॉप पर हैं। भारतीयों में महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 212 छक्के लगाए हैं। ऐसा करने वाले वे तीसरे प्लेयर हैं। एबी डिविलियर्स 314 छक्के के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

इसे भी पढ़ें :चोरी करने आए थे, युवती को अकेला देख किया गैंग रेप,…

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img