spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

भारत का समर्थन व चीन की आक्रामकता की निंदा : अमेरिका

spot_img
spot_img
- Advertisement -

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी अपने पड़ोसियों को धमकाने में लगी हुई है

 नई दिल्ली : अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपिओ ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा था कि ताइवान जलडमरूमध्य से लेकर हिमालय और उससे आगे तक चीनी कम्युनिस्ट पार्टी अपने पड़ोसियों को धमकाने में लगी हुई है। वहीं अमेरिका की खुफिया एजेंसियों का कहना है कि तिब्बत से लद्दाख तक फैली पैंगोंग झील के दक्षिणी पर चीन के अतिक्रमण की ताजा कोशिशों का मकसद भारत को जानबूझकर उकसाना है।

- Advertisement -

ANI News agency

पोंपियों ने यह भी कहा था कि अमेरिका मौजूदा वक्‍त में चीन को हर मोर्चे पर पीछे धकेलने के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, जापान और दक्षिण कोरिया जैसे देशों के साथ साझेदारी कर रहा है। अभी पिछले महीने ही भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने अमेरिकी समकक्ष माइक पोंपियो के साथ फोन पर कई अंतराष्‍ट्रीय मुद्दों पर वार्ता की थी। बीते दिनों अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा था कि चीन दुनिया की इस बात की परीक्षा ले रहा है कि कोई उसकी धमकी के सामने खड़ा होता है या नहीं।

अमेरिका की द्विपक्षीय 2 + 2 बैठक, रक्षा और सुरक्षा के मसले पर हुई बात

भारत और अमेरिका ने शुक्रवार को वर्चुअल मोड के जरिए द्विपक्षीय 2 + 2 बैठक की। इस बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने रक्षा, सुरक्षा और विदेश नीति क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति की समीक्षा की। यह बैठक ऐसे समय आयोजित हुई है जब पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीन के साथ तनाव जारी है। अमेरिका ने चीन की आक्रामकता की निंदा की है और भारत का समर्थन किया है।

इसे भी पढे :तेनुघाट डैम का जर्जर और टूटा हुआ रेलिंग हादसे को दे रहा है निमंत्रण

इसे  भी  पढे :स्कूटी पर  सवार व्यक्ति  की सड़क दुर्घटना मे मौके पर हुई मौत

 

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img