spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

गर्भवती महिलाओं के लिए लिफ्ट-ट्रॉली की व्यवस्था करें सुनिश्चित : डीसी

- Advertisement -

रांची : रांची डीसी छवि रंजन ने 26 सितंबर को सदर अस्‍पताल का औचक न‍िरीक्षण क‍िया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ करने का न‍िर्देश द‍िया। उन्‍होंने परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्‍यान रखने का भी न‍िर्देश द‍िया। सदर अस्‍पताल प‍र‍िसर में तैयार हो रही नई बिल्डिंग के व‍िभ‍िन्‍न वार्डों का भी दौरा किया साथ ही ऑक्सीजन सप्लाई प्लांट इत्यादि का भी मुआयना किया। इस दौरान उनके साथ एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा के भी मौजूद रहे।

Read More : दीपिका को एनसीबी के 55 सवालों के देने होंगे जवाब

मैटरन‍िटी वार्ड में शिकायत पर होगी कार्रवाई  

- Advertisement -

निरीक्षण के दौरान डीसी छवि रंजन ने सदर अस्पताल की नई बिल्डिंग स्थित मैटरनिटी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्ड में कार्यरत कर्मियों की उपस्थिति,लिफ्ट की स्थिति, ट्रॉली की उपलब्धता इत्यादि की भी जांच की। साथ ही उन्‍होंने गर्भवती महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसे सुन‍िश्‍च‍ित करने का न‍िर्देश मैटरनिटी वार्ड में तैनात मेडिकल ऑफिसर एवं हॉस्पिटल मैनेजर को द‍िया। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।इस दौरान डीसी ने वहां उपस्थित एग्जिक्यूटिव इंजीनियर एवं कॉन्ट्रेक्टर को लिफ्ट की समस्या को जल्द से जल्द दुरुस्त करते हुए सूचित करने का निर्देश दिया। बता दें क‍ि पिछले द‍िनों ल‍िफ्ट खराब रहने और ट्रॉली मैन नहीं रहने के कारण एक महिला ने अस्‍पताल के बरामदे में ही बच्‍चे को जन्‍म द‍िया था।

Read More : आईपीएल : चेन्नई को हराकर दिल्ली अंक तालिका में नंबर वन

बि‍ल्‍डिंग न‍िर्माण कार्य ससमय हो पूरा : डीसी    

निरीक्षण के दौरान डीसी ने अस्‍पताल पर‍िसर में बन रही नई ब‍िल्‍डिंग का मुआयना क‍िया। डीसी ने वहां मौजूद कॉन्ट्रैक्टर एवं कार्यपालक अभियन्ता को ससमय ब‍िल्‍डिंग का न‍िर्माण कार्य पूरा कर सूचित करने का न‍िर्देश दिया।

Read More : ड्रग्‍स कनेक्‍शन मामला : बेस्‍ट फ्रेंड ने ही रिया को ठहराया कसूरवार

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img