spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Honda forza 750 स्कूटर, फीचर्स और लुक में सुपरबाइक से नहीं है कम

spot_img
- Advertisement -

नई  दिल्ली : Honda forza 750 अपने फीचर्स और लुक के कारण किसी सुपरबाइक से कम नहीं है।  एक्टिवा के जरिए स्कूटर को नई पहचान देने वाली कंपनी होंडा ने अपने पावरफुल मैक्सी स्कूटर फोर्जा 750  से दुनिया को रूबरू करा दिया है।  बेशक आप इसके नाम से इसे स्कूटर समझे।  लेकिन होंडा फोर्जा 750 अपने फीचर्स और लुक से किसी सुपरबाइक से कम नहीं है।

- Advertisement -

होंडा ने फोर्जा 750 को फिलहाल यूरोपियन मार्केट के लिए लॉन्च करने की घोषणा की है।  वहीं होंडा आगले साल के शुरुआत में इसे इंडिया में भी लॉन्च कर सकता है।  होंडा ने फोर्जा 750 को फिलहाल यूरोपियन मार्केट के लिए लॉन्च करने की घोषणा की है।  वहीं होंडा आगले साल के शुरुआत में इसे इंडिया में भी लॉन्च कर सकता है।  होंडा फोर्जा 750 अपने फीचर्स और लुक से किसी सुपरबाइक से कम नहीं है।

स्कूटर होंडा ने फोर्जा 750 को फिलहाल यूरोपियन मार्केट के लिए लॉन्च करने की घोषणा की है।  वहीं होंडा आगले साल के शुरुआत में इसे इंडिया में भी लॉन्च कर सकता है।

6 स्पीड डुअल क्लच ,6 गियर के साथ पावरफुल इंजन

Honda forza में 745 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है जो Euro 5 तकनीक पर आधारित है. यह 6750rpm पर 58bhp की पावर और 4750rpm पर 69Nm का टॉर्क जेनरेट  करता है. वहीं इसमें कंपनी ने 6 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन सेटअप किया है। 6 गियर के साथ पावरफुल इंजन-    वहीं इसमें कंपनी ने 6 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन सेटअप किया है।  जो अक्सर प्रीमियम बाइक्स में ही देखने को मिलता है।  होंडा ने फोर्जा 750 स्कूटर में कस्टमाइजेशन ऑप्शन रखा है।  जिससे ग्राहक इसमें मनचाहा बदलाव कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें : मन और व्यवस्था में भी छुपे हैं Rape के कुछ सूत्र

फोर्जा 750 में 4 राइडिंग मोड्स

Honda forza 750 में है 4 राइडिंग मोड्स- होंडा ने फोर्जा 750 में 4 राइडिंग मोड्स दिए हैं, जो कि Standard, Sport, Rain और User  हैं।  इन मोड्स के जरिए आप अलग-अलग राइड का आनंद ले सकते हैं।  इस तरह के मोड्स ज्यादातर कारों में दिए जाते हैं।  कंपनी ने स्कूटर के फ्रंट में यूएसडी सस्पेंसन और रियर में मोनोशॉक दिया है।  वहीं होंडा का दावा है कि Forza 750 की माइलेज 27 kmpl है।  होंडा फोर्जा 750 में स्मार्ट कनेक्टिविटी- फोर्जा 750 में रियर और फ्रंट में एलईडी लाइट्स लगे हुए हैं।

इसे  भी पढ़ें :बाजार में नया अवतार, लॉन्च हो गया महिंद्रा का थार

इसमें 310mm का फ्रंट डुअल डिस्क ब्रेक और सिंगल डिस्क रियर ब्रेक है, जो कि डुअल चैनल ABS से लैस है।  इस स्कूटर में 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर अलॉय व्हील्स लगे हैं।  होंडा फोर्जा के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच के TFT डिस्प्ले के साथ ही होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम है, जिसकी मदद से आप अपने फोन से इस स्कूटर के फीचर्स कंट्रोल कर सकते हैं।  फोर्जा 750 में यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्ट की इग्निशन समेत अन्य खूबियां भी हैं।

Honda forza में स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम भी

होंडा फोर्जा 750 में स्मार्ट कनेक्टिविटी- फोर्जा 750 में रियर और फ्रंट में एलईडी लाइट्स लगे हुए हैं।  इसमें 310mm का फ्रंट डुअल डिस्क ब्रेक और सिंगल डिस्क रियर ब्रेक है, जो कि डुअल चैनल ABS से लैस है।  इस स्कूटर में 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर अलॉय व्हील्स लगे हैं।

होंडा फोर्जा के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच के TFT डिस्प्ले के साथ ही होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम है, जिसकी मदद से आप अपने फोन से इस स्कूटर के फीचर्स कंट्रोल कर सकते हैं।  फोर्जा 750 में यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्ट की इग्निशन समेत अन्य खूबियां भी हैं।

इसे भी पढ़ें :फेस्टिव सीजन पर भारी डिस्काउंट में खरीदें Mahindra Marazzo

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img