spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, सात की गई जान… देखें वीडियो

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Kohramlive : मंगलवार को केदारनाथ में बड़ा हवाई हादसा हो गया। यहां हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। यह हादसा गरुड़चट्टी में हुआ। यह इलाका केदारनाथ से सिर्फ 2 किलोमीटर दूर है। हादसे की सूचना के बाद प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई। हेलिकॉप्टर में 7 लोग सवार थे। जिसमें एक पायलट और 6 पैसेंजर शामिल थे। बताया जा रहा कि इसमें सात लोगों की मौत हो गयी है। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं ही है।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक 

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के केदारनाथ में मंगलवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया।  उन्होंने ट्वीट जारी कर कहा कि, ‘‘उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है।”

कैसे हुए हादसा 

हादसे को लेकर प्रथम दृष्ट्या जो बातें सामने आयी उसके अनुसार कोहरे और खराब दृश्यता के कारण यह हादसा हुआ।  खोज एवं बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए एक दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के शिकार श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे कि तभी रास्ते में उनके हेलीकॉप्टर में आग लग गयी।

बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से उड़ान भरी थी। लेकिन केदारनाथ पहुंचने से पहले ही गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है। यहां याद दिला दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-22 अक्टूबर को केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करने वाले हैं। पीएम केदारनाथ में चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेने वाले हैं। पीएम 21 अक्टूबर को केदारनाथ दर्शन करने के बाद रात वहीं रुकेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को वो बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

हेलीकॉप्टर में यह लोग थे सवार 

पूर्वा रामानुज
कृति
उर्वी
सुजाता
प्रेम कुमार
काला
पायलट अनिल सिंह

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर धामी ने भी अफसोस जताते हुए कहा है क‍ि हादसे की जांच के आदेश द‍िए गए हैं। रिटायर्ड विंग कमांडर अनिल गोयल ने बताया कि पहाड़ों में अचानक से मौसम खराब हो जाता है, ऐसे में हेलीकॉप्टर को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है।

इसे भी पढ़ें : पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी, खाता में नहीं आई रकम तो इस नंबर पर तुरंत लगाएं फोन

इसे भी पढ़ें :मंदिर परिसर में भयानक कांड… देखें

इसे भी पढ़ें :लहूलुहान लोगों की चित्कार से दहल उठा दनुआ घाटी… देखें क्यों

इसे भी पढ़ें :स्टूडेंट्स में हो ये बातें, तो कदम चूमेगी कामयाबी : DIG शम्श तबरेज

इसे भी पढ़ें :क्रूरता की हद, किसी कीमत पर माफी नहीं : बन्ना गुप्ता।। बेतरह झुलसी छात्रा का होगा मुफ़्त में इलाज

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img