spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

ईडी की बड़ी कार्रवाई : मनी लॉन्ड्रिंग में हेल्थ केयर आयुर्वेदिक ट्रस्ट के उपाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

- Advertisement -

रांची : ईडी ने बड़ी कार्रवाी करते हुए 2.28 करोड़ रुपए से अधिक के मनी लाउंड्रिंग करने के जुर्म में गिरफ्तार मेसर्स एमएसएस एंड हेल्थ केयर आयुर्वेदिक ट्रस्ट के उपाध्यक्ष राकेश पोद्दार एवं कोषाध्यक्ष सह संयुक्त सचिव मुकेश पोद्दार को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया है। इससे पूर्व दोनों आरोपियों को ईडी के स्पेशल कोर्ट में पेश किया। अदालत ने दोनों को 16 सितंबर तक बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारा भेजने का निर्देश दिया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दोनों भाईयों को अलग-अलग राज्य से गिरफ्तार किया। राकेश पोद्दार को वाराणसी से एवं मुकेश पोद्दार को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया है। इसके बाद ईडी ने दोनों को ट्रांजिंट रिमांड पर लेकर रांची पहुंचा।

10 करोड़ से अधिक रुपये लेकर हुए थे फरार

ईडी ने पिछले दिनों मामले के चार आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट प्राप्त किया था। मामले में ट्रस्ट समेत कुल छह के खिलाफ ईडी ने ईसीआईआर 3/20 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इनलोगों ने वर्ष 2007 में कम्पनी खोली एवं 2010 में निवेशकों के 10 करोड़ रुपए से अधिक लेकर फरार हो गये थे। अरगोड़ा पुलिस ने मामले के सभी आरोपियों को भगोड़ा घोषित कर फाइल बंद कर दी थी। 2020 में ईडी ने इस मामले को लिया था। ईडी ने एसबीआई के विभिन्न शाखाओं में जमा 02 करोड़ 14 लाख 69 हजार 645 रुपए को जब्त कर लिया है। साथ ही अरगोड़ा पुलिस द्वारा बरामद नगद 13.35 लाख रुपए भी जब्त कर लिया गया है। अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द होने की संभावना है।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : नहीं रहे रघुवंश प्रसाद सिंह, कुछ दिनों पहले RJD से दिया था इस्तीफा

इसे भी पढ़ें : टाटीसिलवे में हत्या या आत्महत्या, राज खोलेगा पोस्टमार्टम रिपोर्ट

इसे भी पढ़ें : #CM_HemantSoren के मानहानी का मुकदमा स्वीकार, निशिकांत को 22 सितंबर को हाजिर होने का आदेश

इसे भी पढ़ें : वायु सेना में राफेल के शामिल होने पर कैप्टेन कूल ने जताई ख़ुशी, कहा – राफेल, मिराज-2000 को पीछे छोड़ देगा

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img