spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

Corona Vaccine जून 2021 तक मिल सकता है : Brazil

- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Corona Vaccine जून 2021 तक मिल सकता है: Brazil. Corona वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है। तो वहीं दुनिया के अलग-अलग देशों में Corona Vaccine पर रिसर्च भी चल रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 4.5 करोड़ के पार पहुंच चुका है और कोरोना से होने वाली मौतें 1.1 करोड़ के आंकड़ों को पार कर चुकी हैं।

पहले नंबर पर है अमेरिका तो दूसरे पर भारत

अमेरिका में एक करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हुए। भारत में कोरोना का आंकड़ा 80 लाख तक पहुंच गया है। Corona Vaccine में आए अपडेट के अनुसार ब्राजील का कहना है कि वो जून 2021 तक वैक्सीन के आने की उम्मीद कर रहा है और रूस ने अस्थायी रूप से नए वॉलिंटिर्स को अपने ट्रायलों में रोक दिया है।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें :जानेंं सर्दियों में Aloe Vera के फायदे व नुकसान

Corona Vaccine को लेकर अलग-अलग देशों का दावा

ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक अन्वेषा के प्रमुख एंटोनियो बर्रा टॉरेस ने कहा जून 2021 तक ब्राजील में वैक्सीन के अप्रूव हो जाने की और इस्तेमाल के लिए तैयार होने की पूरी उम्मीद है। टॉरेस ने कहा, जबकि अन्वेषा ने टीके को मंजूरी देने के लिए आवश्यक न्यूनतम प्रभावकारिता पर फैसला नहीं किया है। अतीत में, नियामक ने 50% से कम प्रभावशीलता वाले टीकों को मंजूरी दी है।

इसे भी पढ़ें :Zinc Rich Foods के सेवन से करें इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत

कोरोना की पहली वैक्सीन बनाने का दावा करने वाले रूस ने फिलहाल टीके की बढ़ती मांग और खुराक की कमी के कारण अस्थाई रूप से नए वॉलिंटियर्स को ट्रायल के लिए रोक दिया है। रूस की राजधानी मोस्को के कुछ क्लीनिकों का कहना है कि उनके पास दो-डोज वाले जैब की पहली खुराक खत्म हो गई थी। (खुराक का दूसरा घटक पहले के 21 दिनों के बाद इंजेक्ट किया जाता है)।

इसे भी पढ़ें :Mental Health पर घातक पंजे डाल रहा Corona

अमेरिकी बायोटेक्नोलॉजी फर्म मॉडर्न इंक ने कहा कि वह अगले महीने अपने कोविड -19 वैक्सीन के देर से चरण परीक्षण से शुरुआती आंकड़ों की रिपोर्ट करने के लिए ट्रैक पर है। कंपनी 30,000 व्यक्तियों पर परीक्षण कर रही है, जिसमें कहा गया है कि नवंबर में, एक स्वतंत्र डेटा निगरानी समिति के अपने परीक्षणों की एक अंतरिम समीक्षा करने की उम्मीद है। मॉडर्न एमआरएनए नामक एक टीका विकसित कर रहा है।

उसका कहना है कि यह 2021-अंत तक 2 करोड़ खुराक का उत्पादन करने की उम्मीद कर रहा है। यूरोपीय संघ के नेताओं ने वैक्सीन उपलब्ध होने पर सदस्यों देशों के बीच ‘उचित वितरण’ करने पर सहमति व्यक्त की है।

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img