spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

नवंबर में इन तारीखों को बंद रहेंगे Bank, छुट्टियों के अनुसार काम करें प्‍लान

- Advertisement -

नई दिल्ली : नवंंबर त्‍योहारों का महीना है। नवंबर में दीपावली, छठ और गुरुनानक जयंती भी है। ऐसे में नवंबर में कई द‍िन Bank बंद रहेंगे। इसी अनुसार अपना काम प्‍लान करें। कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं, इसलिए हर व्यक्ति को संक्रमण के जोखिम से बचने की कोशिश करते रहना चाहिए। इसके लिए हमें घर से ही कार्यों को निपटाने की कोशिश करनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर ही बाहर जाना चाहिए। लेकिन बैंक से जुड़े काम-काज भी बहुत महत्वपूर्ण रहता है। शनिवार और रविवार के अलावे दशहरा, दिवाली जैसी सार्वजनिक छुट्टियों पर भी सभी Bank बंद रहते हैं। नवंबर में Bank चार रविवार और दो शनिवार को बंद रहेंगे। इसके साथ ही 30 नवंंबर को गुरु नानक जयंती के मौके पर भी बैंक बंद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें : प्यार, धोखा, भरोसे का खून… Tara के इश्क का अंजाम, मारा गया सेना का जवान (VIDEO)

कब-कब छुट्टी

- Advertisement -

हम अपने बैंकिंग कार्य निपटाने बैंक शाखा पर चले जाते हैं और वहां पता चलता है कि उस दिन बैंकों की छुट्टी है। कोरोना महामारी जैसे संकट के समय में ऐसी असुविधाओंं से बचने के लिए हमें यह पता होना चाहिए कि बैंकों की छुट्टी कब-कब है। ऐसे में केंद्र सरकार की छुट्टियां सभी बैंकों, सार्वजनिक और निजी क्षेत्र पर लागू होती है। हालांकि, बैंक की छुट्टियां विभिन्न राज्यों में भिन्न होती है। इसलिए ग्राहक बैंक की छुट्टियों के अनुसार अपने बैंक से संबंधित काम की योजना बनाएं तो फायदे में रहेंगे।

1 नवंबर – रविवार, 8 नवंबर – रविवार, 14 नवंबर – महीने का दूसरा शनिवार/दिवाली, 15 नवंबर – रविवार, 22 नवंबर – रविवार, 28 नवंबर – चौथा शनिवार, 29 नवंबर – रविवार, 30 नवंबर – गुरु नानक जयंती

ऐसे में केंद्र सरकार की छुट्टियां सभी बैंकों, सार्वजनिक और निजी क्षेत्र पर लागू होती हैं। हालांकि, बैंक की छुट्टियां विभिन्न राज्यों में भिन्न होती हैं। इसलिए ग्राहक बैंक की छुट्टियों के अनुसार अपने बैंक से संबंधित काम की योजना बनाएं तो फायदे में रहेंगे।

इसे  भी  पढ़ें :Accident : कॉलेज का फॉर्म भरकर लौट रहे छात्र की सड़क हादसे में मौत

इसे भी पढ़ें :Bharat के साथ LAC पर तनाव नहीं होने पर बौखलाया चीन

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img