spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

Bharat के साथ LAC पर तनाव नहीं होने पर बौखलाया चीन

- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Bharat के साथ LAC पर तनाव नहीं होने पर बौखलाया चीन। पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा LAC (एलएसी) पर चीन तनाव पैदा करने की असफल कोशिश पर चीन बौखला गया है। अब चीन Bharat की अंदरूनी राजनीति कमी पर उंगली उठा रहा है।

Bharat, अंदरूनी हालात को छोड़ युद्ध के है लिए तैयार : ग्लोबल टाइम्स

यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने अपने बयान में कहा था कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन के साथ युद्ध कब होगा, इसे तय कर लिया है। चीन के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स में यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह के बयान को शामिल कर कहा कि कुछ भारतीयों के दिमाग में हमेशा युद्ध ही चलता रहता है, फिर चाहे देश के अंदरूनी हालात कैसे भी हों।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें :FATF में पाकिस्‍तान को नहीं मिला चीन का साथ, ग्रे लिस्‍ट…

ग्लोबल टाइम्स के लेख के अनुसार, इस तरह के महत्वाकांक्षी दावे भारतीय लोगों के लिए गलत धारणा बना देंगे कि भारत इतना शक्तिशाली है कि अगर वह चीन और पाकिस्तान के साथ युद्ध में जाता है तो वह निश्चित रूप से जीत जाएगा। ग्लोबल टाइम्स ने लेख में आगे सपने देखते हुए लिखा है, ”लेकिन वे (यूपी बीजेपी चीफ) इस बात का जिक्र करने में विफल रहे कि चीन की सैन्य ताकत सहित राष्ट्रीय ताकत भारत से कहीं अधिक है।”

बीजेपी के सरकार चलाने की क्षमता पर संदेह : वांग वेनवेन

हालांकि, वांग वेनवेन ने भी माना है कि राजनीतिक दृष्टि से भारत एक प्रमुख शक्ति है। लेकिन लेख में दो साल पहले हुए मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा, ”साल 2018 के अंत से बीजेपी पांच राज्यों में सरकार गंवा चुकी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसढ़, महाराष्ट्र और राजस्थान। यह बीजेपी के सरकार चलाने की क्षमता पर संदेह खड़ा करता है।”

इसे भी पढ़ें :भगोड़े Nirav Modi की ब्रिटिश कोर्ट से सातवीं बार जमानत अर्जी…

भारत को गुडविल सिग्नल भेजने की जरूरत’: वांग वेनवेन

स्वतंत्र देव सिंह के बयान से बौखलाए चीनी विश्लेषक का कहना है कि Bharat को बेलगाम दृष्टिकोण और कट्टर राष्ट्रवादी भावनाओं का सहारा लेने के बजाय गुडविल सिग्नल भेजने की जरूरत है। दुनियाभर में कोरोना वायरस फैलाने वाले चीन ने लेख में आगे कहा है कि अगर भारत लड़ाई जीतना चाहता है तो फिर उसे कोरोना वायरस पर फोकस करने की जरूरत है। दुनिया में सबसे ज्यादा मामलों में भारत दूसरे नंबर पर है। रविवार तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 6,882 तक पहुंच गया है। वहीं, इसकी तुलना में चीन में 4,634 लोगों की मौत हुई है।

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img