spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Arrest : बम प्लांट करने का एक्सपर्ट गिरफ्तार, पुलिस की बड़ी सफलता

spot_img

खूंटी :  Arrest : बम प्लांट करने में एक्सपर्ट मानसिंह गिरफ्तार : नक्सल प्रभावित खूंटी जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सली मानसिंह मुंडा को गिरफ्तार किया है। मानसिंह बम प्लांट करने का एक्सपर्ट माना जाता है। मानसिंह मुंडा के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और नक्सली पोस्टर मिला है। गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ कई थानों में मामला दर्ज है। पुलिस को इसकी महीनों से तलाश थी।

पुलिस का अभियान जारी

- Advertisement -

खूंटी जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। इसी दौरान अड़की पुलिस ने हेमरोम जंगल में छापामारी कर रही थी। तभी बम प्लांट कर सरकारी भवनों को उड़ाना, लैंड माइंस लगाकर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने में माहिर नक्सली मानसिंह मुंडा को Arrest किया गया।

इसे भी पढ़ें : ससुर से हुआ झगड़ा, दामाद ने Bus जलाई, शराबी की जलकर…

पिस्टल, कारतूस, पोस्टर बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और नक्सली पोस्टर बरामद किया है। जिले के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ खूंटी, अड़की, सायको में कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि मानसिह मुंडा दिसंबर 2019 में सेल्दा स्वास्थ्य केंद्र को डायनामाइट से उड़ाने में भी शामिल रहा है, जबकि सरायकेला जिला में भी इस तरह के घटनाओं को वह अंजाम दे चुका है। मानसिंह मुंडा कुख्यात इनामी नक्सली अमित मुंडा, महाराज प्रामाणिक और पूर्व नक्सली बोयदा पहान दस्ते का सक्रिय सदस्य है।

हेमरोम जंगल में चल रही थी छापामारी

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के सदस्य हेमरोम और उसके आसपास के इलाकों में बैनर पोस्टर चिपकाने की तैयारी में है। सूचना पर डीएसपी आशीष महली के नेतृत्व में इंस्पेक्टर राधेश्याम दास, थाना प्रभारी पंकज कुमार, 26 बटालियन एसएसबी के पदाधिकारियों ने छापेमारी दल का गठन किया और हेमरोम जंगल में छापेमारी की। इस दौरान एक लड़का को पकड़ा गया, जिसके पास से पुलिस ने नक्सली बैनर, हथियार और कारतूस बरामद किया। पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली ने अपना नाम मानसिंह मुंडा बताया।

इसे भी पढ़ें : प्यार, धोखा, भरोसे का खून… Tara के इश्क का अंजाम, मारा गया सेना का जवान (VIDEO)

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img