February 28, 2024
Wednesday, February 28, 2024
More
    19 C
    Patna
    16.1 C
    Ranchi
    15 C
    Lucknow
    spot_img

    सेक्‍स समस्‍याओं से हैं परेशान तो White Onion है ना

    spot_img

    Published On :

    कोहराम लाइव डेस्क : भारतीय व्‍यंजन को स्‍वादिष्‍ट बनाने में प्‍याज का एक खास स्‍थान है। प्याज भारतीय खान-पान का अटूट हिस्सा है। वहीं सफेद प्याज (White Onion) का सेवन करने से कई तरह की बीमारियों को भी खतरा कम हो जाता है। सफेद प्याज में विटामिन सी, फ्लेवोनॉयड्स और फाइटोन्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं, जिनसे स्ट्रोक पार्किंसन और हृदय संबंधी कई बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।

    इसे भी पढ़ें :Neem Oil कम कर सकता है बालों का झड़ना

    सफेद प्‍याज सेक्स समस्याओं की असरदार औषधी

    काम की अनिच्छा को दूर करने में सफेद प्याज को एक असरदार औषधी माना जाता है। विशेषकर पुरुषों के गुप्त रोगों (शीघ्रपतन) तथा पौरुष समस्याओं को दूर करने में यह अति लाभकारी है। पुरुषों में यह नपुंसकता को भी दूर करता है। विशेषकर घी के साथ सफेद प्याज का सेवन करना हर प्रकार की सेक्स समस्या का निवारण करता है।

    नपुंसकता दूर करने में कारगर

    सफेद प्याज के रस में अदरक का रस, शहद और घी मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें। लगातार 21 दिनों तक एक चम्म्च सुबह-शाम इस मिश्रण को खाएं तो पुरुषों में स्पर्म वृद्धि होती है। काम की अनिच्छा दूर होती है।

    इसे भी पढ़ें :सेहत के लिए ‘हंसना’ ही नहीं ‘रोना’ भी है जरूरी

    गले की खराश और मधुमेह

    गले की खराश, सर्दी या कफ हो, तो गुड़ या शहद के साथ सफेद प्याज का रस लेने से रोग जल्द ठीक होता है। प्रतिदिन प्याज खाने से शरीर में इंसुलिन बनता है। इसलिए मधुमेह रोगियों को नियमित रूप से हर दिन इसे खाना चाहिए।

    कैंसर से भी बचाता है सफेद प्‍याज

    सफेद प्याज में सल्फर की प्रचुर मात्रा होती है, जो शरीर को पेट, कोलोन, फेफड़ा तथा प्रोटेस्ट आदि कैंसर से बचाता है। सफेद प्याज का सेवन मूत्र संक्रमण होने से भी रोकता है।

    खून की कमी को भी करता है दूर

    सफेद प्याज एक अच्छा ब्लड प्यूरिफायर (रक्तसफा) भी है और रक्त की कमी भी दूर करता है। इसलिए महिलाओं को इसका सेवन अवश्य करना चाहिए, खासकर मासिक धर्म के समय इसे नियमित रूप से सलाद के रूप में खाएं।

    इसे भी पढ़ें :सर्दी में गुनगुने पानी में Honey लें तो Weight होगा कम

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )