जुलाई में बदल जाएंगे इतने नियम, भरना पड़ेगा जुर्माना !

Published:

KohramLive : जुलाई का महीना शुरू होते ही कई सारे नियम बदलने वाले हैं। समय रहते नहीं जागने पर जुर्माना तक भरना पड़ सकता है। जैसे संकेत मिल रहे हैं, उसके अनुसार जीवन शैली में खास स्थान रखने वाले कुछ चीजों में बदलाव संभव है। 8 दिनों बाद यानी 1 जुलाई से रसोई गैस के दाम बढ़ सकते हैं। वहीं आधार पैन लिंक कराने की आखिरी तारीख 30 जून है। जिनका आधार पैन लिंक नहीं हुआ है उनपर जुर्माना लगाया जायेगा। जुर्माना एक हजार रुपये तक हो सकता है। अगर आपने अबतक आधार कार्ड और पैन कार्ड को आपस में लिंक नहीं कराया है तो एक्टिव मोड में आ जाईये। अभी 8 दिन का समय बचा है।

डीमैट अकाउंट की KYC

शेयरों की खरीद बिक्री करने वाले के पास अगर डीमैट अकाउंट है तो 30 जून तक  अपने ट्रेडिंग अकाउंट की KYC करा लें वरना आपका अकाउंट अस्थाई रूप से बंद हो सकता है।  फिर आप शेयरों की खरीद बेच नहीं कर पाएंगे।

क्रिप्टोकरेंसी पर टीडीएस

क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाने वालों को 30 फीसदी टैक्स के बाद एक और झटका लगने वाला है। अब क्रिप्टो में पैसा लगाने वालों को 1 फीसदी टीडीएस भी देना होगा,  आपको फायदा हो रहा है या घाटा इससे मतलब नहीं है आपको टीडीएस देना ही है।

दिल्ली में प्रॉपर्टी पर टैक्स छूट

दिल्ली में अगर आप 30 जून तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा कर देते हैं तो आपको 15 फीसदी की छूट मिलेगी. 30 जून के बाद यह डिस्काउंट नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें : Draupadi Murmu Biography : करुणा, ममता और सादगी की मूरत द्रौपदी मुर्मू अगली राष्ट्रपति !

इसे भी पढ़ें : भौजी को पत्नी बनाया, रास न आई सौतन… देखें

इसे भी पढ़ें : देहरी पर बैठा इंसान धधक उठा, देखें कैसे…

इसे भी पढ़ें : उफ, प्रेग्नेंट नेहा को मार डाला… देखें

इसे भी पढ़ें : रांची के कुणाल ने गाड़ा वियतनाम में योग का झंडा… देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : प्रतिशोध का नतीजा है भाई-बहन का Bru*tal Mu*rder… देखें वीडियो

Related articles

Recent articles

Follow us

Don't Miss