spot_img
Wednesday, February 1, 2023
spot_img
spot_img
1 February 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

IPL : पांच हार के बाद पंजाब को मिली जीत, बेंगलुरु को हराया

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : 13वें इंडियन प्रीमियर लीग- IPL का 31वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब की टीम ने बेंगलुरु को आठ विकेट से हरा दिया। अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही पंजाब की टीम को लगातार पांच हार के बाद जीत मिली। इस IPL का पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 45 बॉल पर 53 रन बनाए। उन्होंने 5 छक्के और एक चौका जड़ा।

गेल-राहुल-मयंक की शानदार पारी

- Advertisement -

जीत में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की शानदार पारी ने बड़ी भूमिका निभायी। गेल और राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली। गेल आखिरी ओवर में रन आउट हुए। वहीं केएल राहुल 49 गेंदों में एक चौके और 5 छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद लौटे। मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन बनाये।

इसे भी पढ़ें : GlobalHandwashingDay : कोरोना ने सिखाया हाथ धोना

आरसीबी ने 172 का लक्ष्य दिया

बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सबसे छोटा 172 रन का टारगेट दिया। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिए थे, फिर भी मैच आखिरी बॉल तक गया। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइक और राहुल 61 रन बनाकर नॉन स्ट्राइक पर थे। बॉल चहल के हाथ में थी। उन्होंने गेल को पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं लेने दिया। तीसरी गेंद पर गेल एक रन लेने में सफल रहे। चौथी बॉल राहुल ने डॉट खेली और दोनों बल्लेबाज पर दबाव आ गया। 5वीं बॉल पर राहुल ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन गेल रनआउट हो गए। टीम को एक बॉल पर एक रन की दरकार थी। नए बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्का जड़कर मैच पंजाब को जिता दिया।

इसे भी पढ़ें : प्रेम प्रसंग में पत्नी ने कराया पति का Murder, प्रेमी और पत्नी गिरफ्तार

छक्के से जीता मैच

आईपीएल इतिहास में यह नौवीं बार है, जब किसी टीम के बल्लेबाज ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर मैच जीता है। इससे पहले रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 बार (2009, 2011, 2012) छक्का लगाकर मैच जिताया था। इस सीजन से पहले मिचेल सेंटनर ने 2019 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर मैच जिताया था।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img