HDFC यूजर्स के ल‍िए बड़ी खबर, जानें क्या…

Published:

Kohramlive Desk : प्राइवेट सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी। बैंक ने देशभर में फैली अपनी शाखाओं को दोगुना करने का प्लान बनाया है। इसके ल‍िए बैंक हर साल करीब 1,500 से 2,000 ब्रांच खोलेगा।

 हर 5 साल में एक बैंक खड़ा करने की योजना

एचडीएफसी बैंक के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) शशिधर जगदीशन ने 2021-22 की सालाना रिपोर्ट में शेयरधारकों से कहा कि एचडीएफसी लिमिटेड का और एचडीएफसी बैंक का प्रस्तावित मर्जर आने वाले समय में अलग स्वरूप तैयार करेगा। उन्होंने कहा रास्ता बहुत बड़ा है और संभावित रूप से हम हर पांच साल में एक एचडीएफसी बैंक खड़ा कर सकते हैं।

अभी 6,000 से अधिक शाखाएं

मौजूदा समय में देश में बैंक की 6,000 से ज्यादा ब्रांच हैं। जगदीशन ने कहा, देश की जनसंख्या के मुताबिक, बैंक की शाखाओं की संख्या आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (OECD) देशों की तुलना में कम है।नई ब्रांच खुलने से आने वाले समय में इस फायदा ग्राहकों को ही म‍िलेगा। बैंक की ब्रांच बढ़ने की खबर से ग्राहक भी खुश हैं।

एक से डेढ़ साल में पूरी होगी मर्जर की प्रक्रिया

आपको बता दें इस साल अप्रैल की शुरुआत में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC Ltd.) और इसकी सब्सिडियरी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने मर्जर की घोषणा की थी। इसके एक से डेढ़ साल में पूरा होने की उम्‍मीद।

इसे भी पढ़ें : जुलाई में बदल जाएंगे इतने नियम, भरना पड़ेगा जुर्माना !

इसे भी पढ़ें : उफ, प्रेग्नेंट नेहा को मार डाला… देखें

इसे भी पढ़ें : देहरी पर बैठा इंसान धधक उठा, देखें कैसे…

इसे भी पढ़ें : मैट्रिक में बेहतर रिजल्ट लाने गई शिष्या के पेट में पलने लगा बच्चा

इसे भी पढ़ें : Amazing : महिला के गर्भ में पल रहे 13 बच्चे

इसे भी पढ़ें : अगले सप्ताह से सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद करने के आदेश, जानिए क्यों…

Related articles

Recent articles

Follow us

Don't Miss