Amazing : महिला के गर्भ में पल रहे 13 बच्चे

Published:

Kohramlive Desk : प्रेग्नेंसी महिला के जीवन के लिए विशेष अवस्था होती है। सामान्यतया गर्भाशय में एक बच्चा पलता है। दो से तीन बच्चे तक पलने की घटनाएं सामान्य मानी जाती हैं, लेकिन अगर एक महिला के गर्भाशय में 13 बच्चे पलने की बात सामने आए तो वाकई आश्चर्यजनक है। जिस महिला के गर्भाशय में 13 बच्चे पलने की बात कही जा रही है, इससे पहले  उसने एक बार जुड़वां और दूसरी बार तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया था। मैक्सिको की इस महिला के बच्चों की परवरिश के लिए डोनेशन की मांग की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काउंसलर गेरार्डो ग्युरेरो ने मदद की अपील की है और कहा है कि महिला के गर्भ में 13 बच्चे पल रहे हैं। डॉक्टरों ने बताया है कि सभी 13 बच्चे अभी ठीक हैं। उन्होंने बताया कि एक साथ इतने बच्चों का जन्म होना बहुत ही रेयर है।

पहले ही 6 बच्चों की हैं मां

यह मामला मैक्सिको के इक्सटापलूका का है। फायरमैन एंटोनियो सोरियानो पहले से ही 6 बच्चों के बाप हैं। इनमें एक जुड़वा (twins) और एक ट्रिपलेट (triplets) हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अब उनकी पत्नी, मारित्जा हर्नांडेज मेंडेज एक साथ 13 बच्चों को जन्म देने वाली हैं। एक ब्रिटिश न्यूज वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय काउंसलर गेरार्डो ग्युरेरो ने लोगों से इस फैमिली की मदद करने की अपील की है।

कब-कब दिया बच्चों को जन्म

गेरार्डो ने आगे बताया कि एंटोनियो की पत्नी पहले भी एक साथ एक से ज्यादा बच्चों को जन्म दे चुकी हैं। उन्होंने कहा- साल 2017 में उन्होंने पहले बच्चे को जन्म दिया था। फिर साल 2020 में उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। साल 2021 में एंटोनियो की पत्नी ने ट्रिप्लेट को जन्म दिया और अब वह जल्द ही एक साथ 13 बच्चों को जन्म देने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें : शिक्षा मंत्री कल जारी करेंगे JAC 10th, 12th का Result

इसे भी पढ़ें : अग्निवीरों का जुलाई से रजिस्ट्रेशन, यहां डाउनलोड करें Recruitment Notification

इसे भी पढ़ें : Agnipath Scheme: वायुसेना ने जारी की भर्ती की डिटेल, मिलेंगी ये सुवधा

इसे भी पढ़ें : अब इन स्टूडेंट्स को हर महीने मिलेगा 12 हजार रुपये इंटर्नशिप भत्ता

इसे भी पढ़ें : Agneepath Yojna पर सरकार का बड़ा फैसला, ‘अग्निवीरों’ को 10% आरक्षण का ऐलान

इसे भी पढ़ें : BTET परीक्षा को लेकर बिहार सरकार का बदला बयान, शिक्षा मंत्री ने कही ये बात…

इसे भी पढ़ें : 13 भाषाओं में होगा CUET (UG), (PG) में मिलेगा दो भाषाओं का ऑप्शन, जानें कामयाब होने का तरीका

इसे भी पढ़ें : राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम घोषित, यहां देखें अपना रिजल्ट

Related articles

Recent articles

Follow us

Don't Miss