spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

राहत भरी खबर : हटिया डैम से जुड़े क्षेत्रों में 23 सितंबर से रोजाना होगी जलापूर्ति

spot_img
- Advertisement -

कैंप लगाकर लोगों को दिया जायेगा वाटर कनेक्‍शन

- Advertisement -

रांची : हटिया डैम से 22 सितंबर से पानी की नहीं होगी कटौती. जी हां अब कई इलाके के लोगों को पानी की किल्‍लत का सामना नहीं करना पड़ेगा. जिले में हुई अच्‍छी बारिश के बाद अब डैम में पर्याप्‍त मात्रा में पानी जमा हो गया है. जिस कारण विभाग ने अब नियमित जलापूर्ति करने का निर्णय लिया है. 23 सितंबर से हटिया डैम से लोगों को नियमित पानी मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : लैंड म्यूटेशन बिल रद्द करने के लिए भाजपा विधायकों ने दिया धरना

नगर आयुक्‍त मुकेश कुमार की अध्‍यक्षता हुई विभाग की बैठक में उक्‍त निर्णय लिया गया। नगर आयुक्त के कार्यालय में हुई बैठक में पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अच्‍छी बारिश के कारण डैम के जलस्तर में सुधार हुआ है, इसलिए अब नियमित रूप से जलापूर्ति की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें : झारखंड हाईकोर्ट ने शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द करने का दिया आदेश

डैम का जलस्‍तर घटने से पिछले 5 माह से की जा रही थी कटौती

हटिया डैम का जलस्तर घटने की वजह से पिछले 5 माह से पानी की कटौती की जा रही थी। इस कारण हटिया डैम से जुड़े क्षेत्रों में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लोगों को एक दिन छोड़ कर पानी मिल रहा था।

इसे भी पढ़ें : सहायक पुलिसकर्मियों के आंदोलन में फूट, दो जिले के कर्मी वापस लौटे

अगले माह से पाइप लाइन से शुरू होगी जलापूर्ति

पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता ने नगर आयुक्त को बताया कि जेएनएनयूआरएम योजना के तहत बिछाई जा रही पाइप लाइन का काम लगभग पूरा हो गया है. डीबडीह, दीपा टोली, अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी, हरमू हाउसिंग कॉलोनी, नया टोली अलकापुरी, पुनदाग, कटहल मोड़, कुम्हार टोली, इमली चौक, कुसई, कृष्णापुरी, चुटिया के अमरावती कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में 15 दिनों के अंदर पाइपलाइन से जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी। नगर आयुक्त ने कहा कि जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन का काम शुरू हो गया है और जलापूर्ति शुरू की जानी है, उन क्षेत्रों की सूची उपलब्ध कराएं, ताकि वहां कैंप लगाकर लोगों को वाटर कनेक्शन दिया जा सके।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img