spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img
Monday, August 8, 2022
spot_img

Related articles

twitter ने लेह का Map चीन में दिखाया, भारत सरकार ने दी चेतावनी

भारतीय नागरिकों की संवेदनशीलता का सम्मान करे ट्विटर

नई दिल्‍ली : भारत सरकार ने twitter को उसके लोकेशन सेटिंग्स को लेकर चेतावनी दी है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह की लोकेशन ट्विटर पर चीन में दिखाया जा रहा है। इसे लेकर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताते हुए सोशल मीडिया कंपनी  twitter को ‘भारतीय नागरिकों की संवेदनशीलता का सम्मान करने की बात कही है’। इस पर ट्विटर ने कहा कि हम भारत सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम इसमें शामिल संवेदनाओं का सम्मान करते हैं.

इसे भी पढ़ें : SBI ने पेश किया आकर्षक Offer, ब्याज दरों में मिलेगी छूट

इस पूरे मामले में केंद्र सरकार के आईटी सचिव अजय साहनी ने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को चिट्ठी लिखी थी. केंद्र सरकार ने ट्विटर द्वारा भारत के नक्शे को गलत इस्तेमाल पर आपत्ति दर्ज कराई. बता दें कि ट्विटर ने 18 अक्टूबर को अपने प्लेटफॉर्म पर लेह की जियो टैग लोकेशन को चीन में दिखाया था.

आईटी सचिव अजय साहनी ने कहा कि लेह केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का हिस्सा है. लद्दाख और जम्मू-कश्मीर भारत के अभिन्न हिस्से हैं, जो भारत के संविधान द्वारा शासित हैं. सोशल साइट को भारत के लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. भारत की संप्रभुता और अखंडता के साथ किया गया अपमान स्वीकार नहीं किया जाएगा और ये कानून का भी उल्लंघन होगा.

इसे भी पढ़ें : Cancer से जंग जीती संजू बाबा ने, बच्चों के जन्मदिन पर लिखा भावुक पोस्ट

ट्विटर को कड़ी चेतावनी देते हुए आईटी सचिव अजय साहनी ने लिखा कि ऐसे कार्यों से न सिर्फ ट्विटर की साख गिरती है बल्कि ट्विटर की तटस्थता और निष्पक्षता पर भी सवाल उठते हैं.

इस मामले में ट्विटर इंडिया ने कहा कि हम रविवार को आई इस तकनीकी दिक्कत से अवगत हैं. हम इसके संवेदनाओं को समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं. दिक्कत को सही करने के लिए टीम तेजी से काम कर रही है और जियोटैग के मसले का जल्द ही हल निकाल लिया जाएगा.

spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img