spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

रोजर बिन्नी बने BCCI के 36वें अध्यक्ष

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Kohramlive Desk : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को नया अध्यक्ष मिल गया है। मंगलवार को मुंबई के ताज होटल में हुई BCCI की एनुअल जनरल मीटिंग में इस पर मुहर लगी। बैठक में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी खुद मौजूद रहे। रोजर बिन्नी बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बने हैं।

सब कुछ पहले से तय था बस पूरी हुई औपचारिकता

- Advertisement -

बीसीसीआई के पदाधिकारियों का चुनाव महज एक औपचारिकता माना जा रहा था। 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रोजर बिन्नी का अध्यक्ष बनना भी तय माना जा रहा था। बोर्ड उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पहले ही कह दिया था कि वह निर्विरोध चुने जा सकते हैं और वही हुआ है। एनुअल जनरल मीटिंग खत्म होने के बाद जब सभी अधिकारी बाहर निकल रहे थे तो रोजर के हाथों में गुलदस्ता भी दिखा।

अध्यक्ष के अलावा राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष, जय शाह सचिव, आशीष शेलार कोषाध्यक्ष और देवाजीत सैकिया संयुक्त सचिव बनाए गए। हालांकि, बोर्ड के सदस्य सालाना बैठक में इस बात को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई कि क्या बीसीसीआई को आईसीसी चेयरमैन पद के लिए अपना उम्मीदवार पेश करना चाहिए या मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले को ही एक और कार्यकाल के लिए समर्थन देना चाहिए।

 कौन हैं रोजर बिन्नी

रोजर बिन्नी फिलहाल कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर थे और अब उन्हें इस पद से इस्तीफा देना होगा। वह 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के अहम सदस्य थे। बिन्नी ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट (18) लिए थे। वह भारतीय टीम के चयनकर्ता के पद पर भी रह चुके हैं। संदीप पाटिल के सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन रहते हुए वह उस टीम का हिस्सा थे। ऐसा कहा जाता है कि जब भी उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी के टीम में सेलेक्शन पर चर्चा होती थी तो वह इस बहस में हिस्सा नहीं लेते थे और यह फैसला पूरी तरह से बाकी साथियों पर छोड़ देते थे।

आईसीसी चेयरमैन पद के लिए कौन हो सकता है भारतीय दावेदार

आईसीसी चेयरमैन पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 20 अक्तूबर है। 11 से 13 नवंबर तक मेलबर्न में होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक में इस पर फैसला होगा। पिछले दिनों सौरव गांगुली के नाम की चर्चा आईसीसी चेयरमैन पद के लिए हुई, लेकिन अभी तक अंतिम मुहर नहीं लगी है। इसी बीच, यह खबर आई कि गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे।

मीटिंग में इनके नामों पर भी लगी मुहर

वहीं, एमकेजे मजुमदार को बीसीसीआई के अपेक्स काउंसिल में प्रतिनिधि चुना गया। इसके अलावा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में भी दो प्रतिनिधि चुने गए हैं। अरुण सिंह धूमल और अभिषेक डालमिया को आईपीएल में प्रतिनिधि के तौर पर चुना गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक आईपीएल चेयरमैन के नाम की पुष्टि नहीं की है, लेकिन धूमल का चेयरमैन बनना तय माना जा रहा है। वह पहले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष के पद पर थे। वहीं, अभिषेक डालमिया 2019 में गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनाए गए थे। वह बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे हैं। इसके अलावा महिला आईपीएल के आयोजन पर भी मुहर लग गई है। अगले साल इसका आयोजन हो सकता है।

इसे भी पढ़ें : सनकी दामाद ने खत्म कर दिया पूरा का पूरा ससुराल… देखें क्यों

इसे भी पढ़ें : 2 करोड़ रंगदारी मांगने वालों का क्या किया पुलिस ने… देखें

इसे भी पढ़ें : केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, सात की गई जान… देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : YouTube का सहारा ले बच्चे को जन्म दिया कुंवारी मां ने, फिर क्या हुआ, देखें…

इसे भी पढ़ें : थानेदार पर मुखिया का गंभीर इल्जाम… देखें क्या

इसे भी पढ़ें : कई राज्यों का हुनर बिक रहा जेसोवा के दिवाली मेला में…देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : देखो, वो प्रसूता जा रही है एक खटिया पर

इसे भी पढ़ें : अचानक रोने-गिड़गिड़ाने लगा CI ऑफिस का मुंशी विकास… देखें क्यों

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img