spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Pooja Special Train चलाने का निर्णय, बिहार के यात्रियों में खुशी की लहर

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Pooja Special Train चालू होने से बिहार जाने वाले यात्रियों में खुशी का माहौल है। वैसे तो कोरोना ने सबकी हालत खस्‍ता कर दी है, पर अनलॉक में धीरे-धीरे जीवन पटरी पर लौट रही है। माहौल त्योहार का है, लोग अपने घर त्योहार मनाने जाने की तैयारी में हैं। ऐसे में लोगों को सरकार ने राहत दी है। रेलवे ने Pooja Special Train चलाने का निर्णय लिया है, जिससे लोगों में खुशी है।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : महिला सुरक्षा को लेकर Help-Line-Number जारी, शिकायत पर तुरंत होगी कार्रवाई

दिवाली और छठ पर घर आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) ने आगामी त्योहारी सीजन में यात्रियों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बिहार के पटना से पंजाब के फिरोजपुर और कटिहार से दिल्ली के बीच दो जोड़ी Pooja Special Train चलाएगा।

23 अक्टूबर से  चलेगी ट्रेन नं 04656 

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार गाड़ी संख्या 04656 फिरोजपुर-पटना पूजा स्पेशल 23 अक्टूबर से 27 नवंबर 2020 तक प्रत्येक शुक्रवार को फिरोजपुर से 19.00 बजे खुलेगी और शनिवार को 21.25 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में, गाड़ी संख्या 04655 पटना-फिरोजपुर स्पेशल 24 अक्टूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को पटना से 23.25 बजे खुलकर रविवार को 23.55 बजे फिरोजपुर पहुंचेगी।

इसे भी पढ़ें :बंगाल के पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की No Entries

Pooja Special Train फिरोजपुर और पटना के बीच अप एवं डाउन दिशा में कोट कपुरा, बठिंडा, रामपुर फुल, बरनाला, धूरी, पटियाला, राजपुरा, अम्बाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर, वाराणसी, पं. दीनदयाल उपाध्याय जं., बक्सर एवं आरा स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित के दो कोच, तृतीय श्रेणी वातानुकूलित के चार कोच, शयनयान के 10 कोच, सामान्य श्रेणी के दो कोच एवं एसएलआर के दो कोच सहित कुल 20 डिब्बे होंगे।

इसे भी पढ़ें :Corona Negative होने के बाद भी राहत नहीं, सावधानी बरतने की…

ट्रेन नं 04084 दिल्ली-कटिहार स्पेशल

गाड़ी संख्या 04084 दिल्ली-कटिहार स्पेशल 23 अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक शुक्रवार को दिल्ली से 23.00 बजे खुलकर शनिवार को 22.00 बजे कटिहार पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि वापसी में गाड़ी संख्या 04083 कटिहार-दिल्ली स्पेशल 24 अक्टूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को कटिहार से 23.50बजे खुलकर रविवार को 22.50 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

इसे भी पढ़ें :Amit Shah ने कहा- अपनी एक-एक इंच जमीन को लेकर हम…

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img