spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

तेरे-मेरे बीच में…अब नहीं रहे गायक एसपी बाला

spot_img
spot_img
spot_img
- Advertisement -

चेन्नई : कोरोना से एक और नामचीन हस्ती ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। इससे अब जाने-माने पार्श्वगायक एसपी बाला सुब्रमण्यम का निधन हो गया।  25 सितंबर को चेन्नई के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। वे 74 वर्ष थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में बीते पांच अगस्त को भर्ती कराया गया था। इस दौरान कई बार उनकी हालत नाजुक हुई और आईसीयू में वेंटिलेटर पर भी रखा गया। लेकिन डॉक्टर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

बेटे चरण करेंगे अंतिम संस्कार

- Advertisement -

एक दिन पहले ही हॉस्पिटल की ओर से बताया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है। एसपी बालासुब्रमण्यम के परिवार में पत्नी सावित्री और बेटी पल्लवी और बेटे एसपी चरण हैं। बेटे एसपी चरण उनका अंतिम संस्कार करेंगे।

इसे भी पढ़ें : नवरात्र में रजरप्पा मंदिर खोलने पर निर्णय ले सरकार : हाईकोर्ट

40 हजार से ज्यादा गाने गए हैं

बतौर गायक के अलावा उन्होंने अभिनय, संगीत निर्देशन, डबिंग आर्टिस्ट और फिल्म निर्माता के रूप में किया है। उन्होंने अपने करियर में कई भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। बॉलीवुड में उन्हें फिल्म एक दूजे के लिए के हिट गानों से पहचान मिली। तेरे मेरे बीच में…गाने के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिले। सलमान खान की फिल्मों के लिए कई गानों को भी अपनी आवाज दी, जो सुपरहिट साबित हुए।

सबसे ज्यादा सांग गाने का है वर्ल्ड रिकॉर्ड

एसपी बालासुब्रमण्यम को कई अवॉर्ड मिले। सबसे ज्यादा गाने गाए जाने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हैं। उन्होंने बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के लिए छह नेशनल फिल्म पुरस्कार भी जीते। एसपी बालासुब्रमण्यम को 2001 में उन्हें पद्मश्री और 2011 में पद्म भूषण अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

इसे भी पढ़ें : गढ़वा में ट्रक की चपेट में साइकिल सवार की मौत, विरोध…

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img