spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

आस्‍था की शक्ति : 21 कलश पेट पर रख मां की आराधना कर रहे धनंजय

- Advertisement -

ओरमांझी : Dhananjay 21 कलशों को पेट पर रख मां की आराधना कर रहे हैं… नवरात्र में आस्था और भक्ति की एक से एक अनोखी मिसाल जगह-जगह देखने को मिलती है। श्रद्धालु अपने-अपने तरीके से मां दुर्गा की आराधना करते देखे जा रहे हैं। लोग कहीं पूजा पंडालों में तो कहीं अपने घरों में पूजा-पाठ कर रहे हैं। नवरात्र के पावन मौके पर ओरमांझी प्रखंड के रुक्का रोड़ स्थित टीओपी के समीप एक अलग ही नजारा देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : बड़कागढ़ Estate : बांस की डोली में मां को बिठाकर निकाली शोभायात्रा

Dhananjay Singh के जीवन का सहारा है वातावरण में मौजूद ऑक्‍सीजन

- Advertisement -

यहां नवरात्र के पहले दिन 17 अक्‍टूबर से ही 28 वर्षीय Dhananjay Singh अपने पेट पर 21 कलशों को लिये भूखे-प्यासे मां भगवती की आराधना कर रहे हैं। अपने ही घर के बाहर पंडाल लगाकर वह मां की भक्ति में लीन हैं। उनके जीवन का सहारा है वहां वातावरण में मौजूद ऑक्‍सीजन। धनंजय बताते हैं कि देश में कोरोना महामारी का संकट आन पड़ा है। मां की शक्ति से देश से कोरोना को भगाना ही उनकी आराधना का लक्ष्‍य है। मेरे गांव से लेकर देश के कोने-कोने में शांति और समृद्धि आए, यही मां से प्रार्थना है।

इसे भी पढ़ें : अपराधियों ने Petrol pump पर बोला धावा, नकद-मोबाइल लूटे, मारपीट की

पिछले साल भी की थी अराधना

Dhananjay ने पिछले साल भी नवरात्र में एक कलश को पेट पर रखकर नौ दिनों तक भूखे-प्यासे मां की आराधना की थी। आसपास के अनेक लोग इस प्रकार मां की आराधना करते धनंजय को देखने आ रहे हैं। मां भगवती के प्रति अपने बेटे की भक्ति भावना से धनंजय के पिता रामदेव सिंह प्रसन्‍न हैं। उनकी मां का कहना है कि उनके बेटे की भक्ति से मां दुर्गा सबका कल्‍याण करेंगी।

इसे भी पढ़ें : twitter ने लेह का Map चीन में दिखाया, भारत सरकार ने दी चेतावनी

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img