spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

घर के भीतर तेजी से फैलता है Corona virus, र‍िसर्च में दावा

- Advertisement -

कोहराम लाइव  डेस्क : घर के एक सदस्य को Corona संक्रमण होने के बाद अन्य सदस्यों के जल्द संक्रमित होने का खतरा अधिक है। एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि घरों के भीतर नोवेल को Corona virus का प्रसार तेजी से होता है। अध्ययन के दौरान अनुसंधानकर्ताओं ने अमेरिका में 101 घरों का आकलन किया।

इस अध्ययन के निष्कर्ष मॉर्बिडिटी एंड मॉर्टेलिटी वीकली रिपोर्ट नामक पत्रिका में प्रकाशित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि घर के भीतर संक्रमण के प्रसार में तेजी देखी गई। कोरोना संक्रमित व्यक्ति के साथ घरों में रह रहे करीब 51 फीसदी लोग कोरोना से संक्रमित हुए।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें : प्यार, धोखा, भरोसे का खून… Tara के इश्क का अंजाम, मारा गया सेना का जवान (VIDEO)

Corona प्रसार बच्चे से भी हो सकता है 

अमेरिका के वैंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में हेल्थ पॉलिसी के एसोसिएट प्रोफेसर और अध्ययन के सह-लेखक कार्लोस जी ग्रिजेलवा ने कहा कि हमने देखा कि घर के पहले सदस्य के बीमार होने के बाद अन्य सदस्यों में संक्रमण तेजी के साथ फैला, चाहे पहला बीमार घर का सदस्य बच्चा हो या फिर ऐडल्ट। अध्ययन के मुताबिक घर के भीतर कोरोना का प्रसार बच्चों और वयस्कों दोनों से फैल सकता है।

Corona virus संक्रमण पांच दिनों के भीतर

अध्ययन में शामिल परिवारों की निगरानी के दौरान पाया गया कि घर के दूसरे सदस्य को संक्रमित होने के मामलों में 75 फीसदी में संक्रमण पांच दिनों के भीतर फैला। ग्रिजेलवा ने कहा कि घर के एक सदस्य के संक्रमित होने के बाद दूसरे में यह संक्रमण सिर्फ पांच दिन के भीतर ही पाया गया। जबकि कुछ समय बाद घर के अन्य सदस्यों ने लक्षण महसूस किए।

इसे  भी पढ़ें :Indian Navy ने दागी एंटी शिप मिसाइल, धू-धू कर जल गया…

इसे भी पढ़ें :Indane Gas उपभोक्‍ताओं के लिए जरूरी खबर, बदल गया नियम

इसे भी पढ़ें :जानेंं सर्दियों में Aloe Vera के फायदे व नुकसान

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img