spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Swimming Pool में यूरिन की पहचान करेगा केमिकल

spot_img
spot_img
spot_img
- Advertisement -

 नई दिल्ली : कई बार लोग Swimming Pool में टॉयलेट कर देते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी तरकीब, जिससे पता चल जाता है कि स्विमिंग पूल में किसी ने यूरिन किया है या नहीं। स्विमिंग पूल में नहाने का एक अलग ही मजा होता है लेकिन हर किसी के पास यह सुविधा उपलब्ध नहीं होती। ऐसे में कई लोग वाटर पार्क में भी जाते हैं जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो पब्लिक स्विमिंग पूल का इस्तेमाल करने से बचते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी तरकीब, जिससे पता चल जाता है कि स्विमिंग पूल में किसी ने यूरिन किया है या नहीं। इस खबर को पढ़ने के बाद आप स्विमिंग पूल के पानी को देखकर इसके स्वच्छ होने का अंदाजा लगा सकते हैं।

- Advertisement -

इसे  भी  पढ़ें :जीवन में मोह से बढ़ता है अज्ञान, बढ़ जाते हैं Problems

Swimming Pool में डाला जाता है केमिकल 

स्विमिंग पूल में तो बाकायदा यूरिन करने वालों की पहचान के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं। यहां पानी में  ‘यूरीन इंडिकेटर डाई’ नाम का ऐसा केमिकल मिला दिया जाता है, जिसकी वजह यूरिन के पूल के पानी के संपर्क में आते ही आस पास के पानी का रंग बदल कर नीला हो जाता है।

ऐसे चलता है पता

सबसे बड़ी बात यह है कि यूरिन के संपर्क में आते ही स्विमिंग पूल के पानी का रंग नीला होने के साथ कुछ ही मिनटों में इसमें से बदबू आने लगती है> अगर जल्दी ही पानी को न बदला जाए, तो इसकी बदबू बहुत तेज आने लगती है।

इसे  भी पढ़ें :मन और व्यवस्था में भी छुपे हैं Rape के कुछ सूत्र

इसे  भी पढ़ें :करें योग, रहें निरोग

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img