spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

आसानी से Block कर सकते हैं Spam मैसेज, बस अपनाना है यह प्रोसेस

- Advertisement -

Kohramlive Desk : अगर आपके मोबाइल में बार-बार Spam मैसेज आते हैं तो मैसेजबॉक्स का भर जाना स्‍वाभाविक है। इससे परेशानी जरूर होगी, पर इसे दूर करने का तरीका आसान है। बस इसके प्रोसेस को जानकर फॉलो करना है। ऐसा करना है कि ये मैसेज ही न आएं। हालांकि सच्‍चाई तो यह है कि इनका आना आप रोक नहीं सकते हैं, लेकिन इन्हें ऑटोमेटिक ब्लॉक जरूर कर सकते हैं। Spam Calls और मैसेज से लगभग हर कोई परेशान है। बात चाहे एंड्रॉयड यूजर्स की हो या फिर iPhone वालों की, सभी Spam Calls और स्पैम मैसेज से परेशान हैं। आप चाहे कितना भी महंगा और बेस्ट फोन खरीद लें, लेकिन स्पैम कॉल और मैसेज से मुक्ति नहीं मिलेगी। हां, यह समझना है कि मोबाइल में सिक्योरिटी थ्रेड भी रहता है। इस तरह के ज्यादातर स्पैम मैसेज में संदिग्ध लिंक होते हैं। इन्हें डिलीट कर देना ही बेस्ट ऑप्शन होता है।  अगर आप इन्हें बार-बार डिलीट करने से भी बचना चाहते हैं, तो फोन सेटिंग में छोटा सा बदलाव करना होगा।  इस बदलाव के बाद स्पैम मैसेज अपने आप ब्लॉक हो जाएंगे और फिल्टर होते रहेंगे।

डाउनलोड करना होगा गूगल मेसेज ऐप

आईफोन के मुकाबले एंड्रॉयड फोन में यह सेटिंग करना थोड़ा मुश्किल है।   इसकी वजह कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन ब्रांड्स और उनकी अपनी स्किन या फिर ओएस हैं।  हालांकि, इसका एक आसान तरीका भी है।  इसके लिए आपको सबसे पहले Google Messags ऐप डाउनलोड करना होगा।

- Advertisement -

Pixel और कुछ दूसरे ब्रांड्स के फोन में यह ऐप प्री-इंस्टॉल्ड आता है। अगर आपके फोन में यह ऐप नहीं तो आपको इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। Google Messages ऐप में आपको स्पैम प्रोटेक्शन फीचर मिलता है, जो बेहतरीन ढंग से काम करता है।

 इस तरह करनी होगी सेटिंग

  • Google Messages ऐप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल करने के बाद आपको ऐप ओपन करना होगा। अब आपको Account बटन पर क्लिक करना होगा। यहां आपको Messages Setting में जाना होगा।
  • यूजर्स को Spam protection ऑप्शन तलाशना होगा।  जैसे ही ये ऑप्शन मिले आपको Enable spam protection ऑन करना होगा।

इस ऑप्शन को ऑन करने के बाद आपके फोन के ज्यादातर स्पैम मेसेज खुद ब्लॉक हो जाएंगे। ज्यादातर मामला में यह फीचर काम करता है, लेकिन कभी-कभी कुछ मेसेज स्पैम फिल्टर से बच जाते हैं. इस मैसेज को आप आसानी से पकड़ सकते हैं।  आप चाहें तो  उस नंबर को स्पैम रिपोर्ट भी कर सकते हैं, जिससे भविष्य में वह स्पैम फिल्टर से बच नहीं पाएगा।

इसे भी पढ़ें : पढ़ी-लिखी मंजू का खेत जोतना बन गया अपशगुन, मिली सजा, ठोका जुर्माना… देखें

इसे भी पढ़ें : हे भगवान ! ऐसी मौत पहली बार देखने को मिली… देखें

इसे भी पढ़ें : रोड पर बमक गई महिला पुलिस, टेम्पो वाले के साथ वीडियो वायरल

इसे भी पढ़ें : जोरदार टक्कर में 40 कांवरिये जख्मी, नेपाल से चली थी बस…

इसे भी पढ़ें : मुहर्रम पर डीजे और भड़काऊ गाने पर मनाही, सुने क्या बोले डीसी व एसपी…

इसे भी पढ़ें : हथेली पर है यह लाइन तो खुशनसीब हैं आप! जानिए महत्‍व…

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img