spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Byelection : एक बजे तक दुमका में 46.96% और बेरमो में 46.07% वोटिंग

spot_img
spot_img
- Advertisement -

रांची : झारखंड की दो सीटों पर हो रहे Byelection को लेकर सुबह 7 बजे से Voting चल रही है। वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। कोरोना को लेकर दिशा-निर्देशों का भी लगभग हर जगह पालन देखने को मिल रहा है। दोपहर एक बजे तक दुमका में 46.96%  और बेरमो में 46.07% मतदान हुआ। वहीं इससे पहले 11 बजे तक दुमका में 32.62% और बेरमो में 28.57% मतदान दर्ज किया गया था।

Byelection को लेकर सुरक्षा के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिला बल के साथ-साथ सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है। मतदान को लेकर मतदाताओं में भी उत्‍साह दिख रहा है। सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र पहुच रहे हैं।

बता दें कि बेरमो में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक Voting होनी है, जबकि दुमका में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक Voting होगी । कोरोना को लेकर सोशल वोटरों को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया जा रहा है।

दोनों सीटों पर है सीधा मुकाबला

बेरमो के करगली बाजार स्थित बूथ पर भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल से आईडी दिखाने को कहता जवान।

दुमका विधानसभा सीट पर जेएमएम के बसंत सोरेन का मुकाबला पूर्व मंत्री और बीजेपी की लुईस मरांडी से है। बसंत सोरेन पूर्व सीएम शिबू सोरेन के बेटे और वर्तमान सीएम हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं। बसंत के जिताने के लिए हेमंत सोरेन ने पूरी ताकत झोंक दी।

इसे भी पढ़ें : Voting : 11 बजे तक दुमका में 32.62% और बेरमो में…

सीएम हेमंत सोरेन के साथ-साथ पार्टी के प्रमुख नेता और महागठबंधन के नेता भी दुमका में कैंप किए हुए थे। वहीं बीजेपी भी लुईस मरांडी को जिताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। पार्टी के दिग्‍गज नेताओं ने प्रचार के दौरान दुमका में कैंप किया। कई जनसभाओं को संबोधित किया। नेताओं ने अपनी पारी खेल ली अब मतदाताओं की बारी है।

दुमका सीट पर 12 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसमें 7 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। जबकि बेरमो सीट पर कांग्रेस ने राजेंद्र सिंह के बेटे कुमार जयमंगल को उतारा है। उनका मुकाबला बीजेपी के योगेश्वर महतो बाटुल से है। इस सीट से इस बार 16 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : Hazaribagh सदर विधायक के माता, पिता, पत्नी, भतीजा को Corona

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img