29 C
Ranchi
Monday, May 16, 2022

Latest Posts

ADG अभियान संजय लाठकर को मिलेगा राष्‍ट्रपति पुलिस पदक

रांची : झारखंड में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात संजय आनंदराव लाठकर को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जायेगा। इसकी घोषणा गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या यानी 25 दिसंबर को की गई। कम से कम 25 साल के सेवा के उपरांत बेदाग छवि वाले कर्मठ एवं अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित पुलिस अधिकारियों एवं कार्मिकों को राष्ट्रपति के द्वारा इस पदक से सम्मानित किया जाता है।

ADG अभियान संजय लाठकर 1995 बैच के IPS अधिकारी हैं। वर्तमान में झारखंड पुलिस में अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान) के पद पर पदस्थापित हैं। 26 वर्षों की अपनी सेवा के दौरान इन्होंने झारखंड के अलावा बिहार, महाराष्ट्र पुलिस और सीआरपीएफ में विभिन्न पदों पर अपना योगदान दिया है। महाराष्ट्र पुलिस में पदस्थापन के दौरान इन्होंने आतंकवादी निरोधक दस्ता में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

श्री लाठकर को उनकी कर्मठ एवं उत्कृष्ट सेवा के लिए पूर्व में पुलिस वीरता पदक, मुख्यमंत्री झारखंड वीरता पदक, आंतरिक सुरक्षा पदक, राष्ट्रपति द्वारा प्रदत्त सराहनीय सेवा पदक के अलावा महानिदेशक सीआरपीएफ द्वारा इनके सराहनीय कार्यों के लिए 11 विभिन्न मौकों पर महानिदेशक के प्रशंसा पदक एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है। जिसमें 05 बार अभियान में इनकी कार्य-कुशलता, 04 बार इनकी प्रशासनिक दक्षता एवं 2 बार झारखंड राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए इनके अहम योगदान के लिए दिया गया है।

श्री लाठकर का सीआरपीएफ में पदस्थापना इनकी सेवा के 26 वर्षों का एवं झारखंड में सीआरपीएफ दोनों का स्वर्णिम काल रहा है। पुलिस महानिरीक्षक, सीआरपीएफ, झारखंड सेक्टर के अपने 04 साल के कार्यकाल में इनके कुशल नेतृत्व में 54 खतरनाक नक्सलियों को मार गिराया गया एवं इस दौरान 653 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा इस दौरान 81 नक्सलियों ने इनके द्वारा बनाये गए दवाब और भरोसा के कारण आत्मसमर्पण भी किया, जो अपने आप में एक मील का पत्थर है।

इसे भी पढ़ें : अविनाश पांडेय बने झारखंड कांग्रेस प्रभारी, इस्‍तीफा के बाद RPN ने कहा…

इसे भी पढ़ें : बोकारो CS का डिमोशन, बनाये गये ACMO, 28 डॉक्‍टर इधर से उधर

इसे भी पढ़ें : BJP में शामिल होते ही RPN SINGH ने गाया… ‘यूपी में का बा’, आप भी सुनिये…

इसे भी पढ़ें : पलक झपकते ही IPS सुरेंद्र कुमार झा ने पलट दिया था पासा, देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें :  RAPISTS को मिली आखिरी हिचकी तक जेल की कोठरी, देखें वीडियो…

इसे भी पढ़ें : एक जलनखोर के कारण बन गया 10 लाख का बड़का उग्रवादी, देखें कैसे

इसे भी पढ़ें : थानेदार के हटते ही बदल गया हाव-भाव और प्रभाव, देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : पहले भाई मारा गया, अब बहन, कसम से डरा पूरा परिवार, देखें वीडियो…

इसे भी पढ़ें : बेटी वामिका की वायरल तस्वीर पर अनुष्का ने क्या लिखा…पढ़ें…

Latest Posts

Don't Miss

Photo News

spot_img