spot_img
Friday, August 19, 2022
spot_img
Friday, August 19, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

जहां पेड़ भी नाचते हैं !, देखें कहां…

- Advertisement -
Kohramlive Desk : दुनिया में ऐसी बहुत सी चीजे है जिनसे हम रूबरू नहीं हो पाते है। जब हमे किसी ऐसी चीजों के बारे में जानने, पढ़ने या देखने का मौका मिलता है तो हम सब उस मौके का फायदा भी उठाते है। आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताएंगे जिन्हें देख कर आप खुश हो जाएंगे। यूं तो ये खूबसूरत और शांत आइलैंड बहुत सी चीज़ों के लिए मशहूर है। अपनी प्राकृतिक खूबसूरती से ये लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है लेकिन इस जगह को और भी खास बनाते हैं ये सदाबहार के ये अनोखे पेड़, जिन्हें नाचते हुए पेड़ भी कहा जाता है। हम बात कर रहे Walakiri Beach इंडोनेशिया की।

सूरज के निकलते और डूबते वक्त समंदर का किनारा इन पेड़ों की वजह से और भी खूबसूरत हो जाता है।  यहां आने वाले पर्यटकों के लिए ये फोटो खींचने की सबसे पसंदीदा जगह होती है। ये पेड़ बीच पर लगे हुए हैं और इनका शेप इतना अजीब है कि देखने वालों को लगता है कि ये नाचते-नाचते ही फ्रीज़ हो गए हैं।

खास तौर पर इन पेड़ों को देखने Walakiri Beach पर आने वाले लोग देखते हैं।  इनकी लंबाई ज्यादा नहीं है और ये रेत पर ही लगे हुए हैं। वैसे भी सदाबहार के पेड़ की ये खासियत है कि खारे पानी और रेत में भी ये उग जाते हैं और सर्वाइव कर सकते हैं।
- Advertisement -

पेड़ की शाखाओं के लचीले मोड़ का ही कमाल है कि ये इस एंगल में विकसित हुई हैं कि देखकर लगता है कि एक दूसरे का हाथ थामे नाच रही हैं।  कुछ पेड़ तो ऐसे लगते हैं, मानो क्लासिक डांस की कुछ खास मुद्राओं को ही थामकर फ्रीज़ हो गए हैं।

इन पेड़ों का शेप भी सामान्य पेड़ों से ज़रा अलग है। सामान्य रूप से पेड़ों की शाखाएं ज़ड़ों से बड़ी और घनी होती हैं लेकिन इन पेड़ों की जड़े उघड़ी हुई और बड़ी हैं जबकि शाखाएं पतली हैं। ये बेहद अलग तरह से बढ़ती हैं, मानो इन्हें झूमते हुए जहां जगह मिली हो, शाखाएं उधर ही मुड़ गई हैं।

समंदर की लहरों के आने-जाने की वजह से सदाबहार के पेड़ों की जड़ें निकल आई हैं और ये बेहद खूबसूरत लगते हैं।  इन पेड़ों की तस्वीरें चाहे किसी प्रोफेशनल फोटोग्राफर ने ली हो या फिर किसी ने यूं ही क्लिक कर ली हों, ये इतने अनोखे हैं कि सुंदर ही दिखते हैं।

Walakiri Beach की ये सुंदरता अलग-अलग फोटोग्राफर्स ने अपने कैमरे में कैद कीं और इसे दुनिया के सामने रखा। जो पेड़ों की सुंदरता को बखूबी दिखा रही हैं।

इसे भी पढ़ें : क्या आप इस जहाज का समझ पाए असलियत ? जानें…

इसे भी पढ़ें : डरावने और बुरे सपने से बचना चाहते हैं तो यह जानें…..

इसे भी पढ़ें : इस रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन रुकने पर परेशान हो जाते हैं यात्री, जानें क्यों…

इसे भी पढ़ें : यहां मना है गोरा और सुंदर बच्चा पैदा करना, मिलती है सजा-ए-मौत

इसे भी पढ़ें : OMG! इस पेड़ से निकलती है पानी की धार, देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : अजब गजब: जिसे कभी देखा नहीं, वह कर सकता है धरती पर हमला….

इसे भी पढ़ें : ऑस्‍कर प्रजाति की इस एक मछली की कीमत लगाई जा रही 3 लाख, जानिये क्‍या है खास

इसे भी पढ़ें : सांप को मारने के चक्कर में हो गया साढ़े 7 करोड़ का नुकसान, जानिए कैसे

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img