spot_img
Friday, August 19, 2022
spot_img
Friday, August 19, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

अजब गजब: जिसे कभी देखा नहीं, वह कर सकता है धरती पर हमला….

- Advertisement -

kohramlive desk : एलियंस को लेकर आए दिन कई अजीबो गरीब कहानी किस्से सामने आती रहती हैं। पूरी दुनिया में एलियंस को लेकर अलग-अलग दावे भी किए जाते हैं। धरती पर कई बार एलियन को देखने का दावा किया जा चुका है। कई बार ऐसे दावा किए जाते हैं जिनके बारे में जानकर वैज्ञानिक भी हैरान परेशान रह जाते। क्या ब्रह्मांड में एलियन का अस्तित्व है? इसको लेकर अबतक कोई ठोस सबूत नहीं है। एलियन के अस्तित्व को लेकर दुनियाभर के वैज्ञानिक सालों से शोध कर रहे हैं, लेकिन उन्हें इसको लेकर अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है।

अब इस बीच वैज्ञानिकों ने डराने वाली चेतावनी जारी की है। उनका दावा है कि एलियंस धरती पर हमला कर सकते हैं। यह चेतावनी ऑक्सफोर्ड के वैज्ञानिकों की तरफ से दी गई है। दरअसल, नासा ने एलियंस को उनकी भाषा में संदेश भेजने का प्लान बनाया हुआ है। इस योजना पर अंमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के वैज्ञानिकों ने काम भी करना शुरू कर दिया है।  कैलिफोर्निया में नासा की जेट प्रोपल्शन लेबोरेटरी में डॉ जोनाथन जियांग की देखरेख में वैज्ञानिक इस प्लान पर काम कर रहे हैं। ऑक्सफोर्ड के वैज्ञानिकों ने नासा के इस प्लान को लेकर चेताया है। उनका कहना है कि नासा का यह प्लान बाहरी अंतरिक्ष में धरती की लोकेशन को उजागर करने वाला है। नासा के इस प्लान से एलियंस को धरती पर हमले के लिए लोकेशन मिल जायेगा। नासा के इस प्लान से दुनिया में हलचल मच गई है। आकाशगंगा के इस इलाके को एलियंस का सबसे संभावित घर माना जाता है।

- Advertisement -

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नासा ने 1974 में रेडियो टेलिस्कोप की मदद से एक अरेसीबो मैसेज को अंतरिक्ष में प्रसारित किया था। अंतरिक्ष एजेंसी का यह मैसेज भी उसी तरह का है। लेकिन नासा के इस प्लान को लेकर ऑक्सफोर्ड के फ्यूचर ऑफ ह्यूमैनिटी इंस्टीट्यूट वरिष्ठ शोधकर्ता एंडर्स सैंडबर्ग ने चेतावनी दी है। उनका कहना है कि ऐसा मैसेज अंतरिक्ष में भेजना खतरों से भरा हुआ है।

इसे भी पढ़ें : नहर में नहा रही थी लड़कियां, तभी…

इसे भी पढ़ें : कद्दू के बीज खाने से दूर होती है पुरुषों की ये बड़ी समस्या, जानें क्या…

इसे भी पढ़ें : …और पूरा परिवार ज़िंदा जलकर मर गया, देखें…

इसे भी पढ़ें : गैरज में लगी आग, मची अफ़रा-तफ़री, देखें…

इसे भी पढ़ें :4G डाउनलोड स्पीड में JIO की बादशाहत बरकरार 

इसे भी पढ़ें :ऑटो में सो रहा था पत्नी से नाराज गुड्डू, फिर जो हुआ…

इसे भी पढ़ें : निलंबित राशन दुकान के दुकानदार के खिलाफ एफआइआर दर्ज

इसे भी पढ़ें :Jio का धमाका, 200 रुपये देने पर देख पाएंगे 14 OTT प्लेटफॉर्म्स

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img