spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
Thursday, August 18, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

WhatsApp ने कहा- मैसेज भेजने और मिलने वाला ही पढ़ सकता है संदेश

- Advertisement -

नई दिल्ली : WhatsApp ने अपने संदेशों को लेकर नया उजागर किया है। उसने बताया है कि उसके प्लेटफॉर्म के जरिए भेजे जाने वाले मैसेज कोडेड- इनक्रिप्टेड होते हैं और सिर्फ मैसेज भेजने और प्राप्त करने वाला ही उसे पढ़ सकता है। हाल ही में सिने कलाकारों के नशीले पदार्थों को लेकर व्हाट्सअप पर संदेश के आदान-प्रदान के कथित रूप से लीक होने और उसको लेकर व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के बीच बातचीत की निजता को लेकर जतायी जा रही चिंता के बीच यह बयान जारी किया गया है।

संदेश को सुरक्षित रखती है कंपनी 

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, कंपनी आपके संदेश को सुरक्षित रखती है और यह कूट रूप में होता है ताकि आप और जिसको आपने भेजा है, वे ही उसे पढ़ सके। व्हाट्सएप समेत कोई भी उसे नहीं पढ़ सकता है। प्रवक्ता ने कहा कि लोग व्हाट्सएप से केवल फोन नंबर का उपयोग कर जुड़ते हैं और फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी के पास संदेश की बातों तक पहुंच नहीं होती।

- Advertisement -

 इसे भी पढ़ें : रघुवर दास, अन्नपूर्णा देवी बने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

सुरक्षा विशेषताओं को बताती है कंपनी

व्हाट्सएप ऑपरेटिंग सिस्टम विनिर्माताओं के डिवाइस स्टोरेज को लेकर निर्देश का अनुकरण करती है, हम लोगों को ऑपरेटिंग सिस्टम की तरफ से उपलब्ध पासवर्ड या बायोमीट्रिक आईडी समेत सभी सुरक्षा विशेषताओं का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। ये सुरक्षा विशेषताएं किसी तीसरे पक्ष को उपकरण में उपलब्ध सामग्री तक पहुंचने से रोकती है।

 इसे भी पढ़ें : कलयुगी बेटे ने डंडे से पीट-पीटकर पिता को मार डाला

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img