spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

Whatsapp ला रहा एक खास फीचर, जानिये क्‍या होगी खासियत

- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्‍क :  Whatsapp कुछ ही समय में लोगों का पसंदीदा ऐप बन गया है। अब ये लोगों की जरूरत बन गई है। इसी कारण लोगों को अब इसके नये-नये फीचर्स का इंतजार रहता है। लोगों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुये वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर ला रहा है, जो यूजर्स के स्टोरेज प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें : मां और बच्ची का शव कुएं में मिला, पति फरार, हत्या…

- Advertisement -

लोगों के स्‍टोरेज की समस्या को खत्म करने के लिए कंपनी ने फिलहाल इसे ऐंड्रॉयड beta version 2.20.201.9 पर शुरू किया है. जिसमें नए यूजर इंटरफेस के साथ ही स्टोरेज सेक्शन भी दिखता है. इसे हाल ही में WABetaInfo पर देखा गया है. WABetaInfo एक ऑनलाइन चैनल है, जिसपर वॉट्सऐप में होने वाले बदलाव या नए फीचर्स की जानकारी मिलती है. वॉट्सऐप जल्द ही नॉन बीटा यूजर्स के लिए भी यह सुविधा शुरू करने वाली है. फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर के लिए लाइव है.

इसे भी पढ़ें : मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, हाथी ने कुचलकर मार डाला

नये फीचर की क्‍या है खासियत

वॉट्सऐप के इस नए फीचर की बात करें तो इसकी मदद से आप सीधे देख पाएंगे कि कौन सी फाइल कितने एमबी की है या कितना स्पेस ले रही है. ऐसे में आप गैरजरूरी फाइल्स को आसानी से डिलीट कर पाएंगे. यह फीचर अब आपको वॉट्सऐप में ही दिख जाएगा और इसके लिए बकायदा एक सेक्शन होगा.

वॉट्सऐप के नए फीचर से आप वॉट्सऐप पर ही फालतू या गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट कर सकेंगे और अपने फोन की मेमरी पूरी तरह भरने से रोकने के साथ ही फोन की स्पीड भी प्रभावित नहीं होने देंगे.

इसके साथ ही फॉरवर्डेड फाइल्स का भी एक सेक्शन दिखेगा, जिसपर क्लिक करने के बाद पता चल जाएगा कि कौन-कौन से फॉरवर्डेड फाइल्स हमें रखने है या कौन से डिलीट करने हैं.

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img