spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Corona काल में दिखा जोश, दुमका में 65.27%, बेरमो में 60.16% वोटिंग

spot_img
spot_img
spot_img
- Advertisement -

रांची : झारखंड की दुमका और बेरमो विधानसभा सीटों पर Byelection को लेकर Voting शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। Corona काल के दौरान हुए इस चुनाव में वोटिंग के दौरान वोटरों का उत्साह देखने को मिला। इसमें दुमका विधानसभा सीट पर 65.27 प्रतिशत और बेरमो सीट पर 60.16 प्रतिशत वोटिंग दर्ज किया गया। वोटिंग के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली।

- Advertisement -

दोनों सीटों के लिए सुबह सात बजे से ही बूथों पर मतदान शुरू हुआ था। कोरोना के दिशा-निर्देशों का लगभग हर जगह पालन देखने को मिला। दिन के तीन बजे तक दुमका सीट के लिए 59.10% मतदान हुआ है। वहीं बेरमो में 56.30 प्रतिशत मतदान हुआ है। इससे पहले दोपहर एक बजे तक दुमका में 46.96%  और बेरमो में 46.07% मतदान हुआ था। वहीं, 11 बजे तक दुमका में 32.62% और बेरमो में 28.57% मतदान दर्ज किया गया था।

Corona  के दिशा-निर्देश पालन कराए गए

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। जिला बल के साथ-साथ सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया था। मतदान को लेकर मतदाताओं में भी उत्‍साह दिखा।

बता दें कि बेरमो में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक Voting होनी थी, जबकि दुमका में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक Voting हुई। कोरोना को लेकर सोशल वोटरों को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया गया।

इसे भी पढ़ें : Hazaribagh सदर विधायक के माता, पिता, पत्नी, भतीजा को Corona

दोनों सीटों पर है सीधा मुकाबला

दुमका विधानसभा सीट पर जेएमएम के बसंत सोरेन का मुकाबला पूर्व मंत्री और बीजेपी की लुईस मरांडी से है। बसंत सोरेन पूर्व सीएम शिबू सोरेन के बेटे और वर्तमान सीएम हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं। बसंत के जिताने के लिए हेमंत सोरेन ने पूरी ताकत झोंक दी थी।

सीएम हेमंत सोरेन के साथ-साथ पार्टी के प्रमुख नेता और महागठबंधन के नेता भी दुमका में कैंप किए हुए थे। वहीं बीजेपी भी लुईस मरांडी को जिताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। पार्टी के दिग्‍गज नेताओं ने प्रचार के दौरान दुमका में कैंप किया। कई जनसभाओं को संबोधित किया था।

इसे भी पढ़ें : Garhwa : घरेलू झगड़े में लगा ली आग, पत्नी की मौत,…

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img