यहां हर 30 साल में एक बार अंडे देती है चट्टान!

Published:

Kohramlive Desk : अंडे देने वाले एनिमल्स अंडे देते हैं और दे सकते हैं, यह एक वैज्ञानिक तथ्य है, लेकिन अगर कोई मैमल यानी स्तनधारी प्राणी अंडे देने लगे तो आश्चर्य की बात जरूर है। इससे भी आगे बढ़कर यह कोई कहे कि दुनिया में एक ऐसी चट्टान भी है जो अंडे देती है और वह भी 30 साल पर तो यह तो वाकई बड़े आश्चर्य की बात है। ऐसी चीजों का कारण तलाशने पर तत्काल नहीं मिलता है। लंबे समय में भी इसका कारण मिलना आसान नहीं होता। हम जिस रहस्यमयी चट्टान बात कर रहे हैं, वह चीन के गिझोउ प्रांत में स्थित है।

चट्टान के अंदर पैदा होते हैं अंडे

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, ये चट्टान तीस साल तक अंडे को अपने अंदर रखकर सेती है। इसके बाद जब तीस साल हो जाते हैं तो अंडे अपने आप चट्टान से अलग हो जाते हैं। चट्टान की ऊंचाई करीब 19 फीट है और ये 65 फीट लंबा है। अंडे चट्टान के अंदर ही पैदा होते हैं और अपने आप तीस साल में बाहर गिर जाते हैं।

काली चट्टान, काले अंडे

चीन की इस रहस्यमयी चट्टान को चन दन या के नाम से जाना जाता है। ये पूरी की पूरी चट्टान काले रंग की है।  ऐसे में ये चट्टान जो अंडे देती है, वो भी काले रंग के हैं। चट्टान अंडे के शेप के होते हैं, जो बाहर से चिकने होते हैं। ये अपने  आप चट्टान की सतह से धीरे-धीरे बाहर की तरफ निकलने लगते हैं।

खुशी का प्रतीक मानते हैं लोग लोग

चट्टान का नाम चन दन या है, जिसका हिंदी में मतलब होता है- अंडे देने वाला पत्थर। चट्टान से निकले अंडे को लोग ख़ुशी का प्रतीक मानते हैं। इसी वजह से जैसे ही अंडे जमीन पर गिरते हैं लोग इन्हें लेकर भाग जाते हैं। भू वैज्ञानिकों के मुताबिक़, ये चट्टान करीब पांच सौ मिलियन साल पुराना है। इतने सालों से ये चट्टान हर तरह के तापमान को झेल रही है, लेकिन एक ही चीज नहीं बदली, वो है चट्टान के अंडे देने की प्रवृति।

इसे भी पढ़ें : नौकरी का झांसा देकर मुंबई लाया जीजा, फिर साली के साथ जो हुआ, देखें…

इसे भी पढ़ें : पति को प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख आग बबूला हुई बीबी, फिर कर दिया ये…

इसे भी पढ़ें : नहाती लड़की का बनाया वीडियो, फिर जो हुआ…

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : बिहार में फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्वीटर समेत 22 एप्स पर लगा बैन, जाने क्यों

इसे भी पढ़ें : अब आम लोग भी बेच सकेंगे रेलवे टिकट, जानिये कहां और कैसे

इसे भी पढ़ें : ‘कजरा मोहब्बत वाला, अंखियों में ऐसा डाला’ पर स्कूल टीचर ने लगाया ठुमका, वीडियो हुआ वायरल

इसे भी पढ़ें : बाल-बाल बचे स्कूल बस में सवार 70 बच्चे… देखें कैसे

इसे भी पढ़ें : OMG! बहन की बुलेट पर बैठ, दूल्हा भाई पहुंचा जयमाला तक

इसे भी पढ़ें : नेता जी टेंशन में थे, क्या किया बीबी और खुद का हाल, देखें…

Related articles

Recent articles

Follow us

Don't Miss