29 C
Ranchi
Monday, May 16, 2022

Latest Posts

29 अप्रैल को कुछ खास करने को तैयार है टाटा मोटर्स, जानिये…

kohramlive desk : भारतीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स 29 अप्रैल 2022 नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाने के लिए तैयार है। कंपनी भारतीय मार्केट में 10 नई इलेक्ट्रिक कारें अगले 5 साल में लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है। टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक धड़े ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है। कौन सी इलेक्ट्रिक कार पेश की जाने वाली है, इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि नई इलेक्ट्रिक कार या तो टाटा अल्ट्रोज हैचबैक का इलेक्ट्रिक अवतार होगी या फिर लंबी रेंज वाली टाटा नैक्सॉन ईवी।

कूपे स्टाइल पर बनाई गई है नई कार

नई Electric Car कूपे स्टाइल पर बनाई गई है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे महंगी कार बनने वाली है। इलेक्ट्रिक कारों के लिए तैयार दूसरी पीढ़ी के इस आर्किटैक्चर में कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा।

400 किमी तक रेंज देगी नई नैक्सॉन ईवी!

मौजूदा टाटा नैक्सॉन ईवी के साथ कंपनी ने 30.2 किलोवाट-आर लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है जो पर्मानेंट सिंक्रोनस मैगनेट के साथ आता है। कार की रेंज 312 होने का दावा एआरएआई ने किया है हालांकि इसे सड़क पर एक फुल चार्ज में 300 किमी तक चलाया जा सकता है। कई सारी रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि नैक्सॉन ईवी को अब 40 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिल सकता है जो मौजूदा पैक से 10 किलोवाट-आर ज्यादा होगा। अनुमान है कि नई टाटा कर्व ईवी की तर्ज पर 2022 नैक्सॉन ईवी भी सिंगल चार्ज में 400-500 किमी तक रेंज देने वाली है।

इसे भी पढ़ें : जमकर नाची IAS Tina Dabi, देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : BREAKING : कांके में दिनदहाड़े मारी गोली

इसे भी पढ़ें : BOI में 696 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

इसे भी पढ़ें : टांगकर युवक को बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल हुआ तो…

इसे भी पढ़ें : IAS Tina Dabi और Pradip Gawande की शादी की तस्वीरें वायरल, देखें…

Latest Posts

Don't Miss

Photo News

spot_img