spot_img
Saturday, January 28, 2023
spot_img
spot_img
28 January 2023
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

Shameful : दो महिला समेत तीन लोगों को नग्न कर पीटा

spot_img
spot_img
- Advertisement -
  • डायन-बिसाही का आरोप लगाया
  • पुलिस की तत्परता से तीनों सुरक्षित निकले

गढ़वा : झारखंड में डायन-बिसाही के मामले में एक और शर्मनाक (Shameful) घटना सामने आयी है। ताजा मामला गढ़वा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव का है। इस घटना में डायन बिसाही का आरोप लगाकर दो महिला सहित तीन लोगों को नग्न कर बेरहमी से पिटाई की गई है। घटना आठ अक्टूबर की देर रात की है। घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस वहां पहुंची और पीड़ितों को कपड़े पहनाकर थाना ले लाई। साथ ही मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

40 से ज्यादा लोगों ने मिलकर अंजाम दिया घटना को

- Advertisement -

गढ़वा जिला मुख्यालय से छह किलोमीटर दूर नारायणपुर गांव के सिमरिया टोला में गुरुवार की रात  में डायन बिसाही के आरोप में गांव के बली रजवार अपने 40 सहयोगियों के साथ मिलकर गांव की सड़क पर दो महिलाओं और छोटू कुमार को शर्मनाक (Shameful) तरीके से नग्न कर मारपीट कर रहा था। उस दौरान गांव के अन्य लोग भी काफी संख्या में थे पर बीच बचाव के लिए कोई आगे नहीं आया। उसी बीच किसी ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर पुलिस तत्काल हरकत में आई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उक्त लोगों की जान बचाई। निर्वस्त्र किए गए सभी लोगों को कपड़े पहनाकर पुलिस सुरक्षा के साथ थाना ले आई। उधर घटनास्थल पर  पुलिस के पहुंचते ही सभी आरोपी फरार हो गए।

इसे भी पढ़ें : लालू को Highcourt से मिली बेल, पर अभी काटनी होगी जेल

18 पर नामजद और 32 अज्ञात लोगों पर केस

मारपीट में घायल छोटू ने बताया कि उसकी मां और उसके परिवार के लोगों को डायन भूत और ओझा कहते हुए आरोपी बलि ने अन्य सहयोगियों के साथ सरेराह मारपीट की। उसने बताया कि 10 दिन पहले डायन भूत के आरोप में उन लोगों से झगड़ा हुआ था। झगड़ा होने के बाद मामला शांत था। आठ अक्टूबर की रात बलि रजवार अपने परिवार और अपने सहयोगियों के साथ उसके घर पहुंच कर उसे ओझा और उसकी मां और उसके परिवार के लोगों को डायन कहते हुए घर से बाहर खींच कर निकाला। उन्हें निर्वस्त्र कर बीच सड़क में मारपीट की गई। छोटू ने गांव के 18 लोगों के खिलाफ नामजद और 32 अज्ञात लोगों पर धारा 354/354b/323 भादवि और 3/4 डायन बिसाही अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें : मुखिया ने Police station में थाना प्रभारी को धुना, गाली दी

थाना प्रभारी ने कहा, दोषियों को नहीं छोड़ा जाएगा

सदर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि नारायणपुर में हुई घटना निंदनीय है। घटना में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जो भी लोग दोषी होंगे, उन्हें किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस  त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस की टीम जिस समय घटनास्थल पर पहुंची थी, उस समय वहां पर 50 से 60 की संख्या में लोग मौजूद थे। पुलिस को देखते ही अंधेरा का लाभ उठाते सभी लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने सभी पीड़ितों को अपने संरक्षण में लेकर अस्पताल में इलाज कराया। उन्होंने बताया कि छोटू के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने डायन बिसाही के आरोप में मारपीट करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img