spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img
Tuesday, September 27, 2022
spot_img

Related articles

spot_img

आरआरबी की परीक्षा में 15 दिसंबर के बाद आएंगे बदलाव

spot_img
- Advertisement -

13 रीजनल लेंग्वेज में आयोजित होगी परीक्षा : आरआरबी

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के जरिए विभिन्न पदों (गार्ड, ऑफिस क्लर्क, वाणिज्यिक क्लर्क आदि) के लिए 35,208 रिक्तियां को भरी जाएगी। देशभर के विभिन्न क्षेत्रों से परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को बोर्ड ने इस बार नई सुविधा देने का फैसला किया है। इसके तहत इस बार परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी के अलावा 13 अन्य स्थानीय भाषाओं में भी आयोजित होगी। यानी कि इस बार परीक्षा का आयोजन कुल 15 भाषाओं में किया जाएगा।

इन 15 भाषाओं में होगी परीक्षा

- Advertisement -

हिंदी, इंग्लिश के अलावा असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, व उर्दू भाषाओ में होगी परीक्षा|

ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करे एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 15 दिसंबर से NTPC के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षा की तारीखों के ऐलान के बाद ही कैंडिडेट्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी करेगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स https://www.rrbcdg.gov.in/ के अलावा क्षेत्रीय आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

रजिस्‍टर्ड ई-मेल पर भेजा जाएगा नोटिफिकेशन

परीक्षा के लिए जारी होने वाले एडमिट कार्ड पर उम्‍मीदवारों को रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी दी जाएगी। परीक्षा सेंटर पर तय समय पर न पहुंचने पर उम्‍मीदवार को परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कैंडिडेट्स को रिपोर्टिंग टाइम सामान्‍य तौर पर परीक्षा के टाइम से 1 घण्‍टा पहले होता है। आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी होते ही आवेदकों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एवं रजिस्‍टर्ड ई-मेल एड्रेस पर एडमिट कार्ड जारी होने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा।

डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद बनेगी मेरिट लिस्‍ट

CBT 1 और CBT 2 दो कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षाओं से गुजरने के बाद उम्‍मीदवारों को डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होगा। इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्‍ट बनेगी, जिसके आधार पर उम्‍मीदवारों को नौकरी पर रखा जाएगा। ध्यान दें कि इसमें CBT- 2 के नंबर भी जोड़े जाएंगे। वहीं, परीक्षा के हर चरण के लिए अलग से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

इसे भी पढ़े :कोविड-19: धनबाद में झारखंड का दूसरा प्लाज्मा बैंक शुरू ….

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img