29 C
Ranchi
Saturday, December 4, 2021

Latest Posts

इस गलती की वजह से होते हैं पिंपल्‍स, आप न करें इग्‍नोर

Kohramlive desk : आज पिंपल्स की समस्या आम हो चली है,आपके चेहरे पर पिंपल्स या छोटे- छोटे दाने यानी फुंसी होने लग जाए, तो परेशानी होने लगती है। ऑयली स्किन वाले लोगों के साथ सबसे ज्यादा यही परेशानी होती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि स्किन केयर रूटीन ठीक से फॉलो करने के बाद भी पिंपल्स होने शुरू हो जाते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण होता है, जब हमारी स्किन केमिकल्स के संपर्क में आती है, तो भी चेहरे पर छोटे-छोटे लाल दाने निकल आते हैं।

 नहाते वक्त चेहरे पर शैंपू या कंडीशनर लगना

जब हम नहाते हुए बालों में शैंपू या कंडीशनर लगाते हैं, तो कई बार हमारे गालों और माथे पर शैंपू और कंडीशनर लग जाता है। ऐसे में अगर स्किन सेंसटिव होती है, तो पिंपल्स होने की सम्भावना और भी बढ़ जाती है।

पिंपल्‍स से कैसे करें बचाव

जब भी बालों में शैंपू और कंडीशनर करें, तो याद रखें कि चेहरे पर कच्चा दूध या एलोवेरा जेल लगा लें, इससे आपके चेहरे पर एक पतली-सी लेयर बन जाएगी और चेहरे पर शैंपू और कंडीशनर लग जाने पर भी इसका असर आपकी स्किन पर नहीं होगा।

हेयर सीरम लगाते वक्त भी रखें ध्यान

जब भी आप हल्के गीले बालों में हेयर सीरम लगाते हैं, तो आपके बालों या माथे पर भी सीरम लग जाता है, जिससे पिंपल्स की समस्या हो सकती है। ऐसे में सीरम लगाते हुए आपको सारे बाल पीछे करके सीरम लगाना चाहिए, जिससे कि बालों में लगा सीरम चेहरे पर न लग पाए। आप सीरम लगाने से पहले चेहरे पर कोई क्रीम लगा लें।

इसे भी पढ़ें :ग्राहकों के लिए खुशखबरी : Jio के दम पर बढ़ रही है इंडस्ट्री की 4G डाउनलोड स्पीड  

इसे भी पढ़ें : Dumka में मिला इतना विस्फोटक कि…

इसे भी पढ़ें : OMG! इतना बड़ा सांप, उठाने के लिए लगाना पड़ा JCB… देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें : Fact Check : धनबाद में मिला भारी-भरकम सांप, फॉरेस्‍टर और डीएसपी ने कहा- यह…

इसे भी पढ़ें : जाल में फंसी अजीबो-गरीब मछली, जिसने भी देखा रह गया दंग

Latest Posts

Don't Miss

Photo News