spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

लॉकडाउन के नटवरलाल ने घरेलू महिलाओं को बनाया निशाना, बिजली बिल के नाम पर लगाया चूना

spot_img
- Advertisement -

धनबाद : जिले के तोपचांची के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली विभाग के नाम पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. सुदूर ग्रामीण इलाकों में फर्जी बिल अनपढ़ अथवा कम पढ़े लिखे उपभोक्ताओं को थमाकर JBVNL के नाम पर वसूली की जा रही है. जिसको लेकर सहायक विद्युत अभियंता संतोष मंडल ने कहा कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ तोपचांची थाना में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई होगी.

- Advertisement -

फर्जीवाड़ा करने वाले किसी भी हद तक जा सकते हैं और किसी को भी बेवकूफ बनाकर चुना लगा सकते हैं. वहीं चिरुडीह निवासी लता देवी ने बताया कि लगभग दो माह पूर्व दो युवक गांव में पहुंचे और अपने आप को गोमो के विद्युत कार्यालय का आदमी बताकर घर में लगे बिजली के मीटर को चेक किया और कहा कि लॉकडाउन में ऑफिस बंद है तथा हमलोग बिल लेने के लिए आये हैं आपलोग का बिजली बिल बहुत ज्यादा हो गया है और बिल नहीं देने पर और भी बिल बढ़ता जाएगा. बिल नहीं देने पर आपलोगों की बिजली काट दी जाएगी. जिसके बाद लता देवी के परिजनों ने उसे तीन हजार रुपये दे दिए. दो युवक लाल रंग की बाइक से उक्त गांव पहुंचे थे. उनलोगों ने गांव के और लोगों से भी इस तरह से पैसे लिया है.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ जब लता देवी गुरुवार को पहुंची और कहा कि बिजली विभाग के लोग उसके घर पहुंचे और बिल का पैसा लिया तथा पेपर दिया है. उक्त पेपर को देखने के बाद बिजली विभाग के सहायक विद्युत अभियंता संतोष मंडल ने बिल को फर्जी बताया, जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ. कुछ लोग जेवीएनएल का लोगो और जेवीएनएल लिखा हुआ फर्जी पेपर पर नाम आदि लिखकर अवैध उगाही कर रहे हैं, जो गलत है. सबसे बड़ी बात है कि हमलोग कंज्यूमर नम्बर लिखते हैं और उस फर्जी कागज में कंज्यूमर नम्बर का कहीं कोई जिक्र नहीं है. मामले में सहायक अभियंता ने कार्रवाई की बात कही है.

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img