spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
Sunday, August 14, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

Assembly election के दूसरे चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : Bihar Assembly election के दूसरे चरण के 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होनी है। ऐसे में दूसरे चरण की 94 सीटों पर कुल 1463 उम्मीदवार मैदान में है, जिनमें 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर की प्रत्याशी शामिल है। ऐसे में सबसे ज्यादा नजर उन सीटों पर है, जहां दिग्गज नेताओं के बेटे-बेटियां चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के दोनों बेटे Tejaswi Yadav और तेजप्रताप यादव की प्रतिष्ठा ही दांव पर नहीं है, बल्कि शरद यादव की बेटी से लेकर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे की किस्मत का फैसला इसी चरण में होना है।

किस जिले की कितनी सीटों पर मतदान 

पटना समेत कुल 28 जिलों में वोटिंग होगी, जिसमें पश्चिम चंपारण की 3 विधानसभा सीट, पूर्वी चंपारण के 6, शिवहर के 1, सीतामढ़ी के 3, मधुबनी के 4, दरभंगा के 5, मुजफ्फरपुर के 5 विधानसभा सीट, गोपालगंज के 6, सीवान के 8, सारण के 10 और वैशाली के 6 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। वहीं, समस्तीपुर के 5, बेगूसराय के 7, खगड़िया के 4, भागलपुर के 5, नालंदा के 7 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। पटना (Patna) के 9 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

3 नवंबर को  ही राघोपुर Assembly सीट पर वोटिंग

- Advertisement -

तेजस्वी यादव आरजेडी की जीत सुनिश्चित करने की हर संभव कोशिश में लगे हुए हैं। खुद तेजस्वी यादव राघोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। वो लगातार राघोपुर समेत बिहार के सभी Assembly क्षेत्रों में धड़ाधड़ रैलियां कर रहे हैं। तेजस्वी के विधानसभा सीट पर भी 3 नवंबर को वोटिंग है। राघोपुर को आरजेडी और खासकर लालू परिवार का गढ़ माना जाता है। ऐसे में इस सीट पर भी पूरे देश की निगाहें रहेंगी।

इसे भी पढ़ें : न तथ्य न तर्क, सिर्फ विरोध करना है मकसद : Narendra…

हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं तेजप्रताप 

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने इस चुनाव में अपनी सीट बदल ली है। मुहआ को छोड़ तेजप्रताप इस बार हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां के सियासी और सामाजिक समीकरण आरजेडी के पक्ष में है, लेकिन तेजप्रताप पर लोग कितना भरोसा जता पाते हैं ये देखने वाली बात होगी।

नीतीश के चार मंत्री भी मैदान में

दूसरे चरण में नीतीश कुमार के चार मंत्रियों की इज्जत भी साख पर है। इसमें पटना साहिब से सालों साल से जीतते आ रहे नंदकिशोर यादव, मधुबनी से राणा रणधीर सिंह, नालंदा से श्रवण कुमार और हथुआ से रामसेवक सिंह के भाग्य का फैसला भी ईवीएम में कैद हो जाएगा।

लालू यादव की बहू कर रही प्रचार 

लालू यादव के समधी और तेजप्रतार के ससुर चंद्रिका राय परसा सीट से जेडीयू से मैदान में लड़ रहे हैं। लालू परिवार से पारिवारिक रिश्ते तल्ख होने के बाद इस सीट पर जेडीयू ने भी पूरी ताकत झोंक दी है। यहां तक कि लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय भी लगातार पिता के लिए प्रचार कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें : चुनाव के बीच नल-जल योजना के ठेकेदारों पर IT Raid

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

Recent articles

Don't Miss

spot_img