spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

आईपीएल : राजस्थान ने चेन्नई को हराया, अंपायर के निर्णय पर भड़के धोनी

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : शारजाह में 22 सितंबर की देर शाम को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग-आईपीएल 2020 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने चेन्नई सुपपकिंग्स को 16 रनों से हरा दिया। हालांकि मैच में एक निर्णय पर चेन्नई के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी नाराज भी हुए। राजस्थान की जीत में कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का अहम योगदान रहा।  217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी। संजू सैमसन ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किए गए।

स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन की आतिशी बल्लेबाजी

- Advertisement -

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सात विकेट पर 216 रन बनाए। रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन ने 74 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन बनाए। सैमसन ने स्पिनरों को निशाने पर रखकर केवल 32 गेंदों पर 74 रन बनाए, जिसमें नौ छक्के और एक चौका शामिल है। उन्होंने और स्टीव स्मिथ (47 गेंदों पर 69, चार चौके, चार छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाकर केवल आठ गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाये और रायल्स का स्कोर सात विकेट पर 216 रन पर पहुंचाया।चेन्नई के लिए सैम कुर्रेन सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उदघाटन मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाले चेन्नई की तरफ से डुप्लेसिस ने 37 गेंदों पर 72 रन बनाए जिसमें एक चौके और सात छक्के शामिल हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने तीन छक्कों की मदद से 17 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम आखिर में छह विकेट पर 200 रन तक ही पहुंच पाई। सैमसन ने दो स्टंप करने के अलावा दो कैच भी लिए, जबकि लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए और रॉयल्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए।

इसे भी पढ़ें : सीएम पर सोशल मीडिया में अपमानजनक टिप्पणी करने का मामला, कोर्ट में पक्ष रखने नहीं पहुंचे सांसद निशिकांत दुबे 

अंपायर के फैसले बदलने पर नाराज हुए कैप्टन कूल

dhoniमैच के दौरान चेन्नई के कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में अंपायर द्वारा अपने फैसले को बदलने के कारण निराश और गुस्सा हो गए। अंपायर ने बल्लेबाज को आउट देने क बाद तीसरे अंपायर से मदद मांगी, जिसमें उनके फैसले को बदल दिया गया। राजस्थान रॉयल्स की पारी के 18वें ओवर में टॉम कुरैन को आउट दिए जाने के बावजूद रिव्यू लेने के अंपायरों के फैसले से धोनी खुश नहीं दिखे। दीपक चाहर की गेंद पर विकेटकीपर धोनी द्वारा गेंद पकड़े जाने के बाद मैदानी अंपायर सी शम्सुददीन ने आउट दे दिया। राजस्थान के पास रिव्यू नहीं बचा था और बल्लेबाज पैवेलियन लौटने लगा। इसके बाद लेग अंपायर विनीत कुलकर्णी से बात करने के बाद शम्सुददीन को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने तीसरे अंपायर से मदद मांगी। इसके बाद धोनी निराशा में अंपायर से बात करते देखे गए। टीवी रिप्ले में दिखा कि गेंद धोनी के दस्तानों में जाने से पहले टप्पा खा चुकी थी। तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला बदल दिया, जिससे धोनी नाखुश दिखे।

इसे भी पढ़ें : नारकोटिक्‍स डिपार्टमेंट ने की कार्रवाई, एक करोड़ की नशीली दवा जब्‍त

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img