spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

आईपीएल : हैट्रिक जीत के साथ मुंबई इंडियंस टॉप पर

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : 13वें इंडियन प्रीमियर लीग-आईपीएल का 20वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई ने राजस्थान पर 57 रन की बड़ी दर्ज की। इस सीजन में लगातार तीसरी जीत हासिल कर मुंबई अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया। मैच में मुंबई के सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ छह ओवर में 76 रन की साझेदारी की। मुंबई की टीम ने चार विकेट खोकर 193 रन का स्कोर खड़ा किया।

सूर्य कुमार ने तेजतर्रार पचासा जड़ा

- Advertisement -

सूर्य कुमार यादव के शानदार अर्धशतक के बाद जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस की टीम राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से रौंदकर जीत की हैट्रिक बनाते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पांड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी करके मुंबई को चार विकेट पर 193 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने तीसरे ओवर में 12 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। पारी की दूसरी ही गेंद पर बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच करा जीरो पर आउट किया। जसप्रीत बुमराह के अगले ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ भी सिर्फ छह रन बनाकर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। बोल्ट के अगले ओवर में संजू सैमसन भी रोहित को आसान कैच देकर शून्य पर आउट हो गए। रॉयल्स की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 31 रन ही बना सकी।

इसे भी पढ़ें : 7 अक्टूबर को होगी रिलीज “तेरी आंखो में” वीडियो

जोस बटलर और महिपाल लोमरोर ने विकेटों के पतन पर विराम लगाया। लेकिन वे ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। बटलर ने अर्धशतक पूरा किया। बटलर ने इसके बाद रन गति बढ़ाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने कृणाल पांड्या पर छक्का जड़ा और फिर राहुल पर छक्के के साथ 34 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए सूर्य

Suryaबटलर ने कीरोन पोलार्ड का स्वागत लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ किया, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने पेटिनसन के अगले ओवर में उनका बाउंड्री पर कैच लिया। बटलर ने 44 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके मारे। राहुल तेवतिया ने पेटिनसन पर चौके से खाता खोला और 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।पोलार्ड ने इसके बाद टॉम कुरेन (15) को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया। रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 81 रन की जरूरत थी और टीम के लिए यह लक्ष्य पहाड़ जैसा साबित हुए। बुमराह ने तेवतिया (5),  श्रेयस गोपाल (01) और आर्चर को आउट किया जबकि पेटिनसन ने अंकित राजपूत (02) को पैवेलियन भेजकर रॉयल्स की पारी का अंत किया। सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इसे भी पढ़ें : आते ही छा गया सुपरहिट वेबसीरीज मिर्जापुर-2 का ट्रेलर

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img