spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Wednesday, August 10, 2022
spot_img

Related articles

IPL 2020 का आगाज, चेन्नई सुपरकिंग्स को मिला सर का ताज

- Advertisement -

जीत के बाद धौनी बोले- अनुभव से इन परिस्थितियों में मिलती है मदद, सुधार की काफी गुंजाइश

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें एडिशन का शनिवार को आगाज हुआ। पहला मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हराकर अपना अभियान शुरू किया। मैच के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनकी टीम के पास काफी अनुभव है, जिससे इन परिस्थितियों में मदद मिलती है। साथ ही उन्होंने कहा कि टीम में सुधार की गुंजाइश है। (IPL 2020) के इस मैच में अंबाती रायुडु ने 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए और फाफ डु प्लेसिस 44 गेंदों पर नाबाद 58 रन के साथ तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की और चेन्नई को जीत के दहलीज पर पहुंचाया। वहीं गेंदबाजी में पीयूष चावला को सैम कुर्रन, दीपक चहर और लुंगी नगिदी का अच्छा साथ मिला।

इसे भी पढे : लोहरदगा में विस्फोटकों का जखीरा बरामद, पुलिस और सुरक्षा बलों पर थी हमला करने की बड़ी साजिश

- Advertisement -

धौनी ने मैच के बाद कहा कि अनुभव से फायदा मिलता है। हर कोई इसके बारे में बात करता है। यह आपको बहुत मैच खेलने के बाद मिलता है। 300 एकदिवसीय मैच किसी के लिए भी खेलना एक सपना है।  जब आप मैदान पर उतरते हैं तो आपके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण होना चाहिए। अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता मैदान पर और बाहर युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए होती है। युवा खिलाड़ियों को आइपीएल में सीनियर्स के साथ 60-70 दिन बिताने के लिए मिलते हैं।

धौनी ने इस दौरान यह भी कहा कि मैदान के बाहर हम पर्याप्त अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन जब आप मैदान पर जाते हैं तो आपको परिस्थितियों का आकलन करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की आवश्यकता होती है। हमारे गेंदबाजों को लय हासिल करने में समय लगा। मैच में काफी सकारात्मक पक्ष रहे, लेकिन कुछ ऐसे विभाग हैं जिन पर काम करने की जरूरत है।

बाद में खेलते हुए ओस पड़ने तक थोड़ा मूवमेंट रहता है। ऐसे में अगर आपके पास विकेट बचे हों तो आपको फायदा मिलता है। धोनी ने रायुडु और डुप्लेसिस की साझेदारी को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि दोनों ने बेहतरीन साझेदारी निभाई। हमारे अधिकतर खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं इसलिए अच्छी बात यह है कि हमारा कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं है।

इसे भी पढे : अस्पताल की लापरवाही से गर्भ में मरा बच्चा, परिजनों ने किया बवाल

- Advertisement -
spot_img

Recent articles

Don't Miss

spot_img