spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img
Monday, November 28, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

जयललिता की मौत पर बड़ा अपडेट…देखें

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Kohramlive: तमिलनाडु सरकार ने राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी है। जयललिता की मौत की जांच के लिए रिटायर्ड जज ए. अरुमुघसामी की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनाई गई थी। इस कमेटी ने राज्य सरकार को 500 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी थी। न्यायमूर्ति ए अरुमुघस्वामी जांच आयोग (COI) की रिपोर्ट मंगलवार को विधानसभा में पेश की गई। इस रिपोर्ट में जयललिता की करीबी सहेली शशिकला की भूमिका पर संदेह जताया गया है। वहीं, उनके निजी डॉक्टर समेत एक सीनियर अधिकारी भी शक के घेरे में है।

- Advertisement -

प्रदेश सरकार ने कहा कि एम्स के डॉक्टर्स की कमेटी की रिपोर्ट के कुछ पहलुओं पर COI की असहमति को देखते हुए कानूनी विशेषज्ञों की सलाह लेने के बाद कुछ लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है।  एजेंसी के मुताबिक COI की रिपोर्ट में जयललिता के डॉक्टर के एस शिवकुमार, तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव जे।  राधाकृष्णन, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सी।  विजयभास्कर पर भी आरोप लगाए गए हैं।  रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में जांच की जाए।

पैनल ने तत्कालीन मुख्य सचिव राम मोहन राव और 2 डॉक्टरों के खिलाफ जांच की सिफारिश की थी, हालांकि यह साफ नहीं किया कि यह उनके साथ शामिल थे या नहीं।  लेकिन कहा गया है कि सरकार एक कॉर्पोरेट अस्पताल के अध्यक्ष के खिलाफ जांच कर सकती है, जहां जयललिता का इलाज किया गया था।

जयललिता को 22 सितंबर 2016 को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके बाद 5 दिसंबर 2016 को उनका निधन हो गया था।  दिवंगत अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने की परिस्थितियों की शुरुआती जांच के बाद आयोग ने कहा था कि उन्हें “कुछ भी नहीं मिला है।  जयललिता को बिना देर किए अपोलो अस्पताल ले जाने के दौरान पर्याप्त सावधानी बरती गई।  लेकिन आयोग ने जांच के दूसरे हिस्से में कहा कि शशिकला समेत अन्य लोग इस मामले में आरोपी हैं।  सीओआई ने अपनी 475 पन्नों की रिपोर्ट में शशिकला और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ एक तमिल पत्रिका में छपी रिपोर्ट के आधार पर साजिश के आरोप की भी जांच की है।

इसे भी पढ़ें : पुलिस कांस्टेबल में निकली बंपर VACANCY, इस तारीख करें अप्‍लाई  

इसे भी पढ़ें : ILS सिस्‍टम से लैस होगा रांची का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, जानें क्यों

इसे भी पढ़ें : Aamna Sharif का बोल्ड लुक देख फैंस के उड़े होश, देखें तस्वीरें…

इसे भी पढ़ें : HCL में निकली ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए वैकेंसी, इस तारीख तक करें अप्‍लाई

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img