More
    28 C
    Patna
    24.1 C
    Ranchi
    20 C
    Lucknow
    spot_img

    ध्‍यान दें ग्राहक : ICICI Bank में 1 अगस्त से होंगे ये बदलाव…

    spot_img

    Published On :

    kohramlive desk : ICICI Bank के ग्राहकों को ध्यान देने की जरूरत है। बैंक में 1 अगस्त से कई बड़े बदलाव होने जा रहे है। बैंक की ओर से बताया गया है कि बचत खाताधारकों (savings account holders) के लिए नकद लेनदेन, एटीएम इंटरचेंज (ATM Interchange Charges) और चेकबुक शुल्क (Cheque books) सीमा में बदलाव होगा। गौरतलब है कि ग्राहकों को 4 फ्री ट्रांजेक्शन की सुविधा बैंक देता है। अगर इससे ज्यादा पैसे आप एटीएम से निकालते हैं तो आपको चार्ज देना होगा। अब बैंक से अगर निर्धारित सीमा से अधिक पैसे निकालते हैं तो आपको 150 रुपए प्रति लेनदेन होगा।

    इसे भी पढ़ेंअन्‍नपूर्णा देवी मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री बनीं, इसका मिला इनाम

    होम ब्रांच में एक लाख की लिमिट 

    ग्राहक अगस्त से अब अपनी होम ब्रांच से रोजाना एक लाख रुपये निकाल सकेंगे। इससे ज्यादा होने पर 5 रुपये प्रति 1,000 पर देना होगा। गैर-घरेलू शाखा में प्रतिदिन 25,000 रुपये तक के नकद लेनदेन के लिए कोई शुल्क नहीं है। 25,000 से ऊपर पर रुपये 5 प्रति 1,000 रुपये।

    इसे भी पढ़ेंपशुपति पारस के मंत्री बनते ही भड़के चिराग, कह दी ये बड़ी बात…

    एटीएम पर लगेगा इंटरचेंज ट्रांजेक्शन

    एटीएम ट्रांजेक्शन को लेकर भी एक बदलाव होगा। एटीएम इंटरचेंज ट्रांजेक्शन पर भी चार्ज लगेगा। बैंक एक महीने में 6 मेट्रो लोकेशन पर पहले 3 ट्रांजेक्शन की सुविधा मुफ्त देता है। एक महीने में अन्य सभी स्थानों पर पहले 5 लेनदेन मुफ्त होंगे। इसके बाद 20 रुपये प्रति वित्तीय लेनदेन और 8.50 रुपये प्रति गैर-वित्तीय लेनदेन का चार्ज देना होगा।

    इसे भी पढ़ें :JEE Main के तीसरे-चौथे सेशन के एग्‍जाम डेट का आज होगा एलान

    इसे भी पढ़ें :दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी का दिल्‍ली में मर्डर

    एक साल में केवल 25 चेक ही फ्री

    बैंक की ओर से एक साल में 25 चेक के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके बाद में आपको 20 रुपये प्रति 10 पन्नों की अतिरिक्त चेकबुक के लिए देना होगा। कैलेंडर माह की पहली नकद निकासी के लिए कोई पैस नहीं लगेगा, इसके बाद शुल्क देना होगा. इसके बाद में आपको 5 रुपये प्रति हजार रुपये के हिसाब से देने होंगे।

    इसे भी पढ़ें तेज रफ्तार कार ने 6 लोगों को कुचला, 2 की मौत, 3 जख्‍मी

    इसे भी पढ़ें :CBSE 10वीं-12वीं के Syllabus में बिग चेंज, 2 बार होंगे दोनों EXAMS

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )

    spot_img